ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

स्नातक में नामांकन का अधिकार कॉलेजों को मिले- जाप

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : इस साल स्नातक में नामांकन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जो प्रक्रिया अपनाई गई है, उसके विरोध में जाप कार्यकर्ताओं ने रविवार को भागलपुर में स्टेशन चौक पर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र परिषद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष रूपेश कुमार ने की।

इस मौके पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रीक और इंटर का रिजल्ट सुधार नहीं पा रही है। प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्र को फेल किया जाता है। फेल वाले को प्रथम श्रेणी से पास किया जाता है। बिना पढ़े लिखे छात्र को टॉपर बनाया जाता है। ऐसे में स्नातक पार्ट वन में नामांकन का दायित्व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को देना हास्यास्पद है। समिति के गलती के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार मय हो रहा है। छात्र भागलपुर जिले में नामांकन के लिए आवेदन किया है, लेकिन सूची में नाम दूसरे जिले का आ रहा है।

उन्होंने मांग किया कि स्नातक में नामांकन लेने का अधिकार कॉलेजों को मिलना चाहिए ताकि छात्रों को परेशानी नहीं हो और उसका भविष्य बर्बाद होने से बच सके। उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब स्नातक में होने वाले नामांकन प्रक्रिया को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से लेकर महाविद्यालय को दिया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जन अधिकार पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। पार्टी का एक शिष्टमंडल राज्यपाल से जाकर मुलाकात भी करेगा। सभा को इलियास रिजवी, विजय भारत, हेमंत कुमार, नंदन, हर्षवर्धन, सुमन, अरुण चौधरी, मनीष, प्रीतम ठाकुर, गौतम कुमार आदि थे।