ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के इस लाल और बहू ने बीपीएससी परीक्षा में एक साथ लहराया सफलता का परचम

नवगछिया के इस लाल और बहू ने बीपीएससी परीक्षा में एक साथ लहराया सफलता का परचम
NAV BIHAR NEWS, NAUGACHIA: भागलपुर जिला अंतर्गत गंगा पार नवगछिया बाजार स्थित पुरानी बाटा शोरूम संचालक शैलेन्द्र कर्मकार के पुत्र सचिन कुमार और उसकी धर्मपत्नी (बहू) जागृति कुमारी ने एक ही साथ दोनों ने बिहार लोकसेवा आयोग की सहायक अभियोजन अधिकारी की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया है। अब पति और पत्नी दोनों सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर अपना योगदान देंगे। 

बताते चलें कि जहाँ सचिन कर्मकार भागलपुर जिले के नवगछिया स्थित बाटा व्यवसायी शैलेंद्र कर्मकार के पुत्र हैं। वहीं इनकी पत्नी पटना स्थित सेवा निवृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश निरंजन सिंह की पुत्री है। वर्तमान में सचिन कर्मकार जहां दिल्ली उच्च न्यायालय में विगत छह वर्षों से अधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। वहीं उनकी पत्नी जागृति कुमारी नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय महिला आयोग में विधिक सलाहकार के रूप में तीन साल से कार्यरत हैं।

सचिन कर्मकार के अनुसार प्रारंभिक शिक्षा बाल भारती स्कूल से शुरू हुई। इसके बाद नवगछिया उच्च विद्यालय से मैट्रिक की शिक्षा प्राप्त की। इसके पश्चात बनारसी लाल सर्राफ कार्मस कोलेज से बी काम की डिग्री लेकर टीएनबी लॉ कालेज, भागलपु से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की 2017 में। इसके बाद से इसी परीक्षा की तैयारी में भी लग गये। जिसकी सफलता का परिणाम 2 दिसंबर 2023 की रात को बीपीएससी द्वारा जारी किया गया।

नवगछिया के लाल सचिन कर्मकार और बहू जागृति कुमारी दोनों द्वारा एक साथ बीपीएससी की एपीपी परीक्षा में सफलता मिलने पर नवगछिया में काफी खुशी का माहौल व्याप्त है। जिन्हें 2 दिसम्बर की रात परिणाम आने के साथ शुभकामनाएं एवं बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। जिससे सचिन के घर में भी खुशी का माहौल व्याप्त है।