ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लालू के वकील राम जेठमलानी ने वकालत से लिया सन्यास, कल से नहीं जायेंगे कोर्ट

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नई दिल्ली : दिल्ली से एक बड़ी खबर है कि पूर्व कानून मंत्री एवं देश के जाने माने और सबसे महंगे वकीलों में शुमार राम जेठमलानी ने अब
अदालत की दुनिया को अलविदा कह दिया है. वो अभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर से रेल-होटल के मामले में चल रही सीबीआई जांच को भी देख रहे थे. शनिवार को 94 साल के राम जेठमलानी ने बार काँसिल के एक समारोह में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की.
अपने 76 साल के लंबे अदालती करियर को अलविदा कहते हुए राम जेठमलानी ने कहा कि अब उन्होंने तय किया है कि वो अदालत में बहस नही करेंगे. भारत के नए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को सम्मानित करने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.
इस मौके पर जेठमलानी ने कहा कि, ‘मैं यहां आपको केवल यह कहने आया हूं कि मैं अपने पेशे से संन्यास ले रहा हूं लेकिन जिंदगी रहने तक नई भूमिका अपना रहा हूं. मैं भ्रष्ट राजनेताओं से लड़ना चाहता हूं जिन्हें सत्ता के पदों पर लाया गया है और मुझे उम्मीद है कि भारत की स्थिति अच्छी शक्ल लेगी'.
इसी हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान राम जेठमलानी ने जस्टिस कुरियन जोसेफ़ को कहा था कि ये उनका आखिरी मुकदमा है और अब वो कोई भी मुकदमा लड़ने के लिए नही लेंगे.
राम जेठमलानी इस समय बिहार से राज्य सभा सांसद है और देश के सबसे महंगे वक़ील है. राम जेठमलानी ने कई हाई प्रोफ़ाइल केसों में बहस की है. राम जेठमलानी अटल बिहारी बाजपेयी के सरकार में कानून मंत्री भी रहे है.