ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आइआइटी : भागलपुर के 53 लाल ने किया कमाल

सिल्क सिटी भागलपुर के 53 लाल ने इस वर्ष आइआइटी में कमाल कर दिखाया है। हैरत की बात यह है कि कमाल करने वाले कई लाल गरीबी में तपकर बड़े हुए हैं। अब इनकी तमन्ना इंजीनियरिंग के क्षेत्र में हाथ आजमाने की है। कुछ उत्साहित छात्र ऐसे भी हैं, जो आइआइटी में जाकर समाज के नवनिर्माण पर अपना ध्यान केंद्रीत करना चाहते हैं। कुछ की तमन्ना है कि बेहतर अविष्कार कर वे सूबे का नाम राष्ट्रीय फलक पर रोशन करें।
सफलता पाने वालों में व्यवसाई , बढ़ई, जनवितरण प्रणाली विक्रेता के पुत्र भी शामिल हैं। वहीं कई छात्राओं ने भी सफलता का परचम लहराया है। व्याख्याताओं के बच्चों ने भी बड़ी संख्या में सफलता का स्वाद चखा। वरुण तो इतने गरीब घर से है कि कल्पना भी नहीं की जा सकती थी कि उसके अभिभावक उसे इतनी उंची तालीम दिला सकेंगे। आज जब उनके माता-पिता के सामने कई कैमरों से फ्लैश चमक रहे थे तो वो आश्चर्यचकित नजरों से अपने बेटे को निहार रहे थे। लेकिन मन ही मन बेटे पर गर्व भी कर रहे थे। उनसे जब पूछा गया तो वे बार-बार यही कह रहे थे कि बहुत अच्छा लग रहा है। मां-बाप को इससे ज्यादा और क्या चाहिए।
वहीं छात्रा आकांक्षा डालूका के पिता के मुंह से तो खुशी के मारे बोल ही नहीं फूट रहे थे। बड़ी कुरेदने पर उन्होंने कहा कि बेटियों ने हमें कभी कुछ समझाने का मौका ही नहीं दिया। दोनों बेटियां काफी समझदार निकलीं।