ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लॉकडाउन: नवगछिया से कटिहार की ओर वाहनों की आवाजाही पर मुख्यालय गंभीर, सख्त कार्रवाई के निर्देश


             (फाइल फोटो)

कटिहार। बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन के सख्ती से पालन के निर्देश के साथ ही कटिहार जिले की सीमा पूरी तरह सील कर दी गई है। अंतरराज्यीय एवं अंतरजिला सीमा पर बनाए गए चेकपोस्ट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। गुरूवार को राज्य के मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा की। 

लॉकडाउन के बावजूद नवगछिया की ओर से वाहनों की आवाजाही होने की शिकायत को मुख्यालय ने गंभीरता से लेते हुए उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। दूसरे राज्यों एवं जिलों से आवश्यक सेवा के वाहनों को छोड़ अन्य वाहनों की आवाजाही को रोकते हुए सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों को जब्त करने का निर्देश दिया गया है। 

बंगाल से सटे बजरगांव चेकपोस्ट पर राउंड द क्लाक नजर रखने के लिए अतरिक्त संख्या में जिला पुलिस की तैनाती की गई है। अंतरराज्यीय व अंतरजिला सीमा पर वाहनों की सघन तलाशी के साथ ही बाहर से आने वालों की ऑन स्पॉट जांच प्रक्रिया पूरी कर तत्काल क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया गया है। 

बताते चलें कि बंगाल व झारखंड से जिले की लगती सीमा पर 14 तथा पूर्णिया, भागलपुर सहित दूसरे जिले से सटी सीमा पर 56 चेकपोस्ट बनाए गए है। जिले की सीमा को सील करते हुए चेकपोस्ट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। कुरसेला के समीप भागलपुर तथा रौतारा के समीप पूर्णिया जिले से सटी सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। 

लॉकडाउन का गुरूवार को 16 वें दिन भी असर देखा गया। सुबह से ही विभिन्न थाना क्षेत्र में लॉकडाउन को लेकर सख्ती बरती गई। सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन ही नजर आए। राशन एवं दवा दुकानों को छोड़ सभी तरह की दुकानें बंद रही। सब्जी बाजार में भी खरीदारी को लेकर लोग कम ही नजर आए। विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती रही। पुलिस अधीक्षक स्वयं इसकी मॉनिटरिग कर रहे हैं।