ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लॉकडाउन: बालू गिट्टी के परिवहन को छोड़ सभी मालवाहक वाहन चलाने की अनुमति


पटना। कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने को लेकर देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान परिवहन विभाग ने बड़ी राहत देते हुए मालवाहक वाहनों के परिचालन की अनुमति देने का फैसला लिया है। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को परिवहन भवन में विभिन्न ट्रांसपोर्टरों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कई बड़े फैसले लिए। उन्होंने बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि बालू गिट्टी के परिवहन को छोड़कर सब प्रकार के मालवाहक वाहन चलाने की अनुमति दी गई है।

परिवहन सचिव के अनुसार खाद्य सामग्री एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की लगातार समीक्षा की जा रही है। खाद्य सामग्री परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है। परिवहन सचिव द्वारा सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अपने अपने जिले में परिवहन ट्रांसपोर्टर के साथ बैठक करें तथा उन्हें जो समस्या हो रही है उसका निराकरण करें।

टायर रिपेयरिंग दुकान खोलने के निर्देश

ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक के बाद उनकी समस्याओं को देखते हुए परिवहन सचिव ने टायर ठीक करने वालों को भी दुकाने खोलने का निर्देश जारी किया है। सभी जिलों के परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वाहनों के परिचालन में ट्रांसपोर्टरों को जो भी दिक्कत हो रही ही उसे तत्काल खत्म करें। बाहर से खाद्य सामग्री लेकर आने में हो रही परेशानी को देखते हुए सभी खाद्य सामग्री ला रहे वाहनों को तत्काल पास जारी करने का निर्देश दिये हैे।