ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मतदान करते मतदाता ले रहे थे सेल्फी, आयोग का निर्देश बेअसर

व्हाट्सएप पर किया शेयर

राजेश कानोड़िया

इस बार चुनाव आयोग के एक निर्देश की धज्जी भागलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में उस समय उड़ रही थी जब मतदाता अपने साथ एंड्रॉयड मोबाइल लेकर मतदान केंद्र के अंदर ही नहीं जा रहे थे। बल्कि अपना मतदान करते हुए सेल्फ़ी भी ले रहे थे। जबकि चुनाव आयोग के निर्देश के तहत मतदान केंद्र के अंदर किसी भी प्रकार का मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की मनाही थी।

इस निर्देश के पालन को न तो कहीं भी कोई जांच की जा रही थी और न ही इसके लिए कोई हिदायत ही दी जा रही थी। अलबत्ता आराम से मतदाता अपना मोबाइल लेकर मतदान केंद्र के अंदर आ जा ही नहीं रहे थे। बल्कि कई जगहों पर फोटो भी खींचते नजर आ रहे थे।

इतना ही नहीं यहां लगी फोटो साफ और स्पष्ट तौर से बता रही है कि इसे मतदान करते हुए बतौर सेल्फी लिया गया है। जिसमें मतदान के दौरान एवीएम मसिंक बटन दबाते ही लाल बत्ती जल रही है। इसके साथ ही यह भी दिखाई दे रहा है कि यह फोटो भागलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की ही है। जिसमें सबसे ऊपर अजय कुमार मंडल की फोटो और चुनाव चिन्ह स्पष्ट दिखाई दे रहा है। साथ ही सभी प्रत्याशियों की फोटो और चुनाव चिन्ह नोटा तक साफ साफ दिखाई दे रहा है। इससे पूरी तरह से पता चल रहा है कि चुनाव आयोग के निर्देश का कितना पालन किया गया या निर्देश की धज्जी भी उड़ाई गई।