ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

छह मतदान केंद्रों पर ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार

सड़क नहीं तो वोट नहीं

बूथ संख्या 132,133,134 और  110, 111, 112 पर हुआ बहिष्कार

राजेश कानोड़िया

भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में गुरुवार को हो रहे मतदान के दौरान गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत साधोपुर और बनिया गांव के छह मतदान केंद्रों के मतदाताओं ने गांव की वर्षों से बदहाल सड़क के निर्माण और विकास की मांग पूरी नहीं हो पाने से आक्रोशित मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।

बनिया गांव के युवा ग्रामीण अमरेंद्र कुमार, अखिलेश कुमार, रंजीत कुमार सिंह, विपिन कुमार सिंह और शंकर यादव सहित दर्जनों युवाओं और ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों के प्रति गहरा आक्रोश देखा गया। जिनका सीधा आरोप है कि कोई भी जनप्रतिनिधि चुनाव जीतने के बाद गांव आते ही नहीं हैं। कई चुनावों से हमारी सड़क के निर्माण का सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। जब उनसे मिलने जाते हैं तो कहा जाता है कि आपलोगों ने मुझे वोट नहीं दिया तो हम क्या कर सकते हैं। इसलिए हमलोगों ने इस बार वोट नहीं करने का फैसला ले लिया है।

बनिया के तीन बूथ पर हुआ बहिष्कार
मतदान केंद्र संख्या 132, 133 और 134 ये तीनों मतदान केंद्र एक ही भवन मध्य विद्यालय बनिया में स्थित हैं। जहां मतदान कराने आये मतदान कर्मी और पुलिस कर्मी सभी दिन भर बैठे ही नजर आए। जबकि इन लोगों ने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिशें की। इसके बावजूद भी मतदाता मतदान करने को तैयार नहीं हुए। इसके साथ ही इसी गांव के मतदान केंद्र संख्या 135 और 136 पर मतदान का बहिष्कार किया गया था। लेकिन वहां समझाने के बाद 10 बजे के बाद ग्रामीणों ने मतदान शुरू कर दिया।

साधोपुर में भी तीन बूथ पर हुआ बहिष्कार
रंगरा प्रखंड अंतर्गत ही बनिया गांव की तरह साधोपुर गांव मे भी सड़क की भारी समस्या को लेकर ग्रामीणों ने बूथ संख्या 110 प्राथमिक विद्यालय कस्तूरी मंडल टोला, बूथ संख्या 111 मध्य विद्यालय नया टोला पश्चिम भाग और बूथ संख्या 112 मध्य विद्यालय नया टोला पूरब भाग में भी मतदान का बहिष्कार किया गया।