ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बाबा गणिनाथ गोविंद धाम में वार्षिकोत्सव कल, शामिल होंगे कई जिलों के श्रद्धालु

नवगछिया (भागलपुर) नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA)। अनुमंडल के खरीक बाजार स्थित। बाबा गणिनाथ गोविंद धाम का चौदहवां वार्षिकोत्सव 15 दिसंबर को काफी धूमधाम से मनाया जायेगा। इस कार्यक्रम में पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, अररिया के अलावा पड़ोसी देश नेपाल के भी श्रद्धालु काफी संख्या में शामिल होंगे। वहीं इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवगछिया की बाबा गणिनाथ सेवा समिति द्वारा नवगछिया नगर से खरीक धाम के लिए एक विशाल पैदल निशान शोभा यात्रा शनिवार की सुबह निकाली जायेगी।

उपरोक्त जानकारी नवगछिया समिति के उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने देते हुए बताया कि बाबा गणिनाथ गोविंद धाम खरीक बाजार में 15 दिसंबर को आयोजित 14 वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवगछिया स्थित चैती दुर्गा मंदिर परिसर से शनिवार की सुबह 6 बजे गाजे बाजे के साथ एक विशाल पैदल निशान शोभा यात्रा निकाली जायेगी। जो वैशाली चौक, नया टोला मिलन चौक, एनएच पकरा मोड़ से 14 नंबर सड़क के रास्ते तेतरी दुर्गा स्थान, यमुनिया, ध्रुवगंज होते हुए खरीक बाजार स्थित बाबा गणिनाथ गोविंद धाम पहुंचेगी। जिसके रास्ते में तेतरी दुर्गा मंदिर परिसर में अल्प पड़ाव की व्यवस्था की गई है।

उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक बैठक  में लिये गए निर्णय के अनुसार इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में हलवाई और कानू जाति के लोगों को शामिल करना है। इस बैठक में अध्यक्ष पंकज भारती, सचिव विष्णु साह, कोषाध्यक्ष विवेकानंद कुमार उर्फ चीकू के अलावा राज कुमार साह और बजरंग कुमार सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य तथा सामान्य सदस्य भी मौजूद थे।

जबकि बाबा गणिनाथ गोविंद धाम के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद साह के अनुसार पहली बार बिहपुर प्रखंड के झंडापुर से भी पैदल निशान शोभा यात्रा बिहपुर बाजार और थाना रोड़ होते हुए खरीक बाजार स्थित बाबा गणिनाथ गोविंद धाम पहुंचेगी। जिसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया को भी दे दी गई है। वहीं कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने दोनों शोभा यात्रा के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी है। साथ ही भारी भीड़ को देखते हुए व्यवस्था पर पूरी नजर रखने के लिए सात सीसीटीवी कैमरे भी लगाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा खरीक पीएचसी को दवा और चिकित्सक एवं एम्बुलेंस के साथ तैनात रहने एवं अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन दस्ता के साथ मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नगर पंचायत नवगछिया के कार्यपालक पदाधिकारी को चलंत शौचालय और पीएचइडी विभाग को पेयजल के लिए अतिरिक्त चापाकल  लगाने का निर्देश दिया है।