ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इन दो स्टेशनों पर लगेंगे 32-32 सीसीटीवी कैमरे और एक पर 48

सहरसा, दरभंगा और मोतिहारी रेलवे स्टेशन को सीसीटीवी कैमरे से कवर किया जाएगा। ए ग्रेड दर्जा प्राप्त सहरसा और मोतिहारी स्टेशन पर 32-32 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ए वन दर्जा वाले दरभंगा स्टेशन पर 48 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

रेल यात्रियों और स्टेशनों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। यह व्यवस्था बहाल हो जाने के बाद इन स्टेशनों के प्लेटफॉर्मों और इंट्रेस प्वाइंट पर पॉकेटमारी, छिनतई और चोरी की घटनाएं तुरंत पकड़ में आ जाएगी। यात्री खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। टिकट दलाल और जाली टिकट का अवैध कारोबार पकड़ में आएगा। जंक्शन परिसर की हर गतिविधि की ऑनलाइन मोनेटरिंग हो पाएगी। पल पल की गतिविधि कैमरे में कैद रहेगी। जिससे आरपीएफ, जीआरपी सहित रेल अधिकारियों को कार्रवाई करने में सहुलियत होगी। 

डिवीजन स्तर से ही लगेगा सीसीटीवी कैमरे : 
पहले इंट्रीग्रेटेड सिक्युरिटी सिस्टम के तहत सहरसा, दरभंगा, मोतिहारी, सुपौल, बनमनखी सहित अन्य स्टेशनों को सीसीटीवी कैमरे से कवर करना था। लेकिन इसमें लगने वाली काफी देरी को देखकर समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आर. के. जैन के निर्देश पर डिवीजन स्तर से ही सहरसा, दरभंगा और मोतिहारी स्टेशन को सीसीटीवी कैमरे से कवर करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि, इंट्रीग्रेटेड सिक्युरिटी सिस्टम के तहत मेटल डिटेक्टर गेट, बैग स्केनर, कैमरा, पूरे स्टेशन परिसर की घेराबंदी की भी बात थी।