ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में अखबार विक्रेताओं ने की हड़ताल,जानें क्यों?

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। जिले के गंगा पार स्थित पुलिस जिला नवगछिया के खरीक और बिहपुर में 30 जुलाई से जारी अखबार विक्रेताओं की हड़ताल को आज उस समय और भी बल मिल गया जब नारायणपुर सहित नवगछिया के भी सभी अखबार विक्रेताओं ने इसमें शामिल होने की घोषणा कर दी। जिसकी जानकारी पहले ही सभी अखबार के स्थानीय प्रेस कार्यालय को दे दी गयी थी।

नवगछिया अखबार विक्रेता संघ के अध्यक्ष छोटे लाल ठाकुर ने बताया कि जिस अखबार को भागलपुर में बेचने पर होकर को एक रुपया पचास पैसा कमीशन दिया जाता है। उसी अखबार को यहां बेचने से हमलोगों को मात्र एक रुपया ही कमीशन दिया जाता है। इसके विरोध में खरीक, बिहपुर और कहलगांव में पहले से ही हड़ताल जारी है। जिसके समर्थन में आज से नवगछिया और नारायणपुर में भी आज से हड़ताल शुरू कर दी गयी है। जिसकी सूचना सभी प्रेस को पहले ही भिजवा दी गयी थी।

इस हड़ताल को लेकर आज सभी हॉकरों की एक बैठक प्रखंड मुख्यालय में आयोजित भी की गई। जहां सभी हॉकरों ने अपनी अपनी बात रखी। इस दौरान सुनील कुमार ने बताया कि कोई भी प्रेस हम हॉकरों के कल्याण के लिए काफी समय से कोई कदम नहीं उठा रही है। साथ ही कई बरसात बीत गयी इस बरसात में भी बरसाती नहीं दी गयी।