ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में महादलित परिवार के दंपति सहित तीन की हत्या, किशोरी गंभीर मामले में पुलिस के हाथ रहे खाली ही

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : बिहार के पुलिस जिला नवगछिया में बिहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत झंडापुर महादलित टोला में शनिवार की देर रात हुई हृदय विदारक घटना ने आम लोगों को
झकझोर कर रख दिया है। इस महादलित परिवार हत्याकांड का खुलासा दिनभर की मसक्कत के बाद भी पुलिस नहीं कर पायी है। अल्वत्ता उसके हाथ भी खाली के खाली ही रह गए। यह अलग बात है कि इसके लिए खोजी कुत्ता मंगाया गया और फोरेंसिक जांच टीम को भी लगाया गया है।

इस हृदय विदारक घटना के तहत हत्यारों ने घर में घुसकर एक महादलित परिवार के दंपति सहित चार लोगों को धारदार हथियार से काट दिया। जिससे मां-बाप की मौत तो मौकेपर ही हो गयी। बेटे की मौत प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिये भागलपुर पहुंचते ही हो गई जबकि बेटी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसे भागलपुर से पटना रेफर कर दिया गया है। हत्यारों ने बाप-बेटे की आंखें भी फोड़ डालीं। महिला तथा किशोरी के शरीर पर भी कई गहरे जख्म के निशान थे। किशोरी के बदन पर कपड़े भी नहीं थे।

मृतकों में कनिक राम उर्फ गायत्री राम (55), पत्नी मीना देवी (50) और पुत्र छोटू कुमार (10) शामिल हैं जबकि 14 वर्षीय बिंदी कुमारी की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हैरत की बात है कि घटना की जानकारी आसपास के लोगों को रविवार की सुबह लगी। इसके बाद मृतक के घर पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन, एसडीओ मुकेश कुमार, बिहपुर सीओ रतन लाल, इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह व झंडापुर ओपी प्रभारी जवाहरलाल सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। देर रात एसपी पंकज सिन्हा भी पहुंचे और मामले की पड़ताल की।

ग्रामीणों के अनुसार कनिक का किसी से कोई विवाद नहीं था। वह जीविकोपार्जन के लिए मुहल्ले में घूम-घूमकर मछली बेचता था। किसने और क्यों इस जघन्य घटना को अंजाम दिया, यह समझ से परे है। कनिक के तीन पुत्रों में बड़ा पुत्र संतोष कुछ दिनों पूर्व ही परदेस कमाने गया है। दूसरा अखिलेश जलकर पर रहता है। घटना के वक्त भी वह जलकर पर ही था। छोटू छोटा पुत्र था। कनिक की तीन पुत्रियां हैं। इनमें दो की शादी हो चुकी है। बिंदी सबसे छोटी बेटी है।