ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पटना के एक अस्पताल में बच्‍चे की मौत के बाद बंधक थी मां, सांसद पप्‍पू यादव के पहुंचने पर हुआ बड़ा खुलासा

-अभिषेक आनंद-

पटना : बिहार के हेल्‍थ सिस्‍टम को लाख तमाचा मारती भयावह खबर आज संडे 26 नवंबर की सुबह पटना से आ रही थी. तार मधेपुरा से भी जुड़ता है . माफियागीरी की अंतहीन कहानी भी बयां हो रही है . यह कहानी मधेपुरा की रहने वाली लालती देवी की है. पति का नाम निर्धन राम. आज लालती देवी की मदद में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव आगे नहीं आते तो अस्‍पताल की बेरहमी अभी और जारी रहती. बड़े बेटे ने तो अस्‍पताल से मां को छुड़ाने के लिए मधेपुरा में भीख मांगना शुरु कर दिया था.

लालती देवी  प्रेग्‍नेंट थी. मधेपुरा में फर्जी किस्‍म के डा. प्रमोद से मुलाकात हुई. उसने पटना रेफर कर दिया. अब मालूम हो रहा है कि प्रमोद डाक्‍टर नहीं एंबुलेंस रैकेट का मेंबर है. प्रमोद के कहे अनुसार पटना के कुम्‍हरार में लालती देवी को मां शीतला इमरजेन्‍सी हास्पिटल में भर्ती कराया गया. इस हास्पिटल को स्‍वयं को डाक्‍टर बताने वाली डा. निशा भारती चलाती है .

पटना के कुम्‍हरार में मां शीतला इमरजेन्‍सी हास्पिटल

बच्‍चे की मौत पेट में ही हो गई

पटना में अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद डा. निशा भारती ने लालती देवी और उसके परिवार वाले को बताया कि पेट में पल रहा बच्‍चा मर चुका है. आपरेशन कर मरे बच्‍चे को बाहर निकालना होगा. शोक संतप्‍त परिवार ने हामी भर दी. बताया जाता है कि आपरेशन के बाद पेट से निकले मरे बच्‍चे को फेंक दिया गया.

पीड़िता लालती देवी के साथ सांसद पप्पू यादव

आपरेशन के बाद बंधक बन गई लालती देवी

डा. निशा भारती ने आपरेशन के बाद कहा कि लालती देवी को अब अस्‍पताल से छुट्टी तभी मिलेगी, जब 70 हजार रुपये चुकता होंगे. लालती के पति ने किसी तरीके से पचास हजार रुपये का भुगतान किया. कुछ अकांउट में तो कुछ नकदी. लेकिन अस्‍पताल कई दिनों से लालती देवी का टांका काटने से इंकार करता रहा. साफ कहा गया कि पहले पैसा दो. अस्‍पताल में लालती देवी को दोनों शाम खाना देना भी बंद कर दिया गया. एक शाम खाना देकर लालती  देवी को भूखा रखा जाने लगा.

पीड़िता से बात करते सांसद पप्पू यादव

बड़ा बेटा कुंदन मधेपुरा में भीख मांगने लगा

पटना में अस्‍पताल में मां की हालत को जान बड़ा बेटा कुंदन, जो अभी मासूम ही है, मधेपुरा में भीख मांगने लगा. उसने लोगों को बताया कि मां को अस्‍पताल से छ़ड़ाने के लिए भीख चाहिए. खबर मीडिया को लगी. आज 26 नवंबर की सुबह पटना के एक हिंदी अखबार ने पूरी कहानी छापी. अखबार के रिपोर्टर को भी अस्‍पताल प्रबंधन ने बिना पैसा लिए लालती देवी को छोड़ने से मना कर दिया था. थाना का कहना था कि पहले कंप्‍लेन मिलेगा तक देखेंगे.

पप्‍पू यादव पहुंच गये अस्‍पताल में रेड मारने

मधेपुरा के सांसद पप्‍पू यादव आज संडे की सुबह पटना में ही थे. उन्‍होंने अखबार में छपी खबर देखी. स्‍वयं जाने के पहले अपने साथियों को अस्‍पताल भेजा. अस्‍पताल प्रबंधन अब भी रौब में ही था. फिर खुद पप्‍पू यादव पहुंच गये. हंगामा बढ़ गया.

पटना के कुम्‍हरार में मां शीतला इमरजेन्‍सी हास्पिटल पहुंचे पप्पू यादव

पप्‍पू यादव को आये देख अस्‍पताल प्रबंधन ने बहुत जल्‍दी में लालती देवी को डिस्‍चार्ज कर दिया. अब पैसे की मांग अस्‍पताल भूल चुका था. पप्‍पू यादव ने अस्‍पताल के बाहर बैठी लालती देवी को सहारा दिया . रुपये से मदद की . अब वे अस्‍पताल के सच को बेपर्द करने के आपरेशन में लगे .

निशा भारती भी डाक्‍टर नहीं है

ललिता देवी का आपरेशन करने वाली निशा भारती भी डाक्‍टर नहीं है . सांसद पप्‍पू यादव ने डाक्‍टर होने का प्रमाण दिखाने को कहा . लेकिन वह मुंह छुपाने लगी . जब तेज आवाज में पप्‍पू बोले तो निशा भारती ने सच्‍चाई उगली . कहा कि वह डाक्‍टर नहीं,जीएनएम है . पप्‍पू यादव ने अब पुलिस प्रशासन और सिवलि सर्जन को कॉल कर लिया .

बाद में पता चला कि मां शीतला देवी इमरजेंसी हास्पिटल को हास्पिटल संबंधी कई जरुरी लाइसेंस भी प्राप्‍त नहीं है . मतलब यहां फर्जी अस्‍पताल और फर्जी इलाज चल रहा था .

पटना के कुम्‍हरार में मां शीतला इमरजेन्‍सी हास्पिटल में पूछताछ करते पप्पू यादव

दस लाख का आफर देने लगी निशा भारती

अब तक पैसे के लिए लालती देवी को बंधक बना रखे अस्‍पताल की निशा भारती अब पप्‍पू यादव के सामने गिड़गिड़ा रही थी . बकौल पप्‍पू यादव निशा भारती ने करीब आकर कहा कि सर, आप चुप हो जाइए . हम अभी आपको दस लाख रुपये नकद देते हैं . पप्‍पू यादव नहीं माने और प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करने को कहा .

पप्‍पू यादव की पार्टी के नेता प्रेमचंद सिंह ने बताया कि पटना के सिवलि सर्जन पूरे मामले की जांच के बाद अस्‍पताल प्रबंधन के खिलाफ इलाज में लापरवाही और गलत तरीके से अस्‍पताल चलाने की प्राथमिकी दर्ज कराने को तैयार हो गये हैं .