ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: डूबने से बाल-बाल बचे नारायणपुर सीओ, कर्मचारी और मुखिया

नारायणपुर / नवगछिया (भागलपुर) : भागलपुर जिले के बाढ़ प्रभावित नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत नारायणपुर प्रखंड के कटाव प्रभावित बैकठपुर दुधैला पंचायत में अंचलाधिकारी रामजी पासवान की नाव मंगलवार की देर शाम गंगा नदी में डूबने से उस समय बाल-बाल बच गई जब वे
कर्मचारियों और मुखिया के साथ कटाव पीड़ितों के बीच प्लास्टिक सीट बांटने को लेकर जा रहे थे। इस नाव पर सीओ के अलावा मुखिया अरविंद मंडल, उसके भाई अरूण मंडल, राजस्व कर्मचारी अमरेन्द्र कुमार अमर, पवन कुमार, सुरेश प्रसाद सवार थे।
जानकारी के अनुसार, ये लोग जैसे ही नाव पर सवार होकर चले, तभी तेज हवा के साथ भारी बारिश शुरू हो गई। तेज हवा ने नाव को झकझोर दिया। नाव असंतुलित होने लगी। इससे पहले कि नाव गंगा में डूबती नाविक की सूझ-बूझ से नाव को तुरंत किनारे लगा दिया गया। अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता।
सीओ रामजी पासवान ने बताया कि नाव किनारे लगाने के बाद जल्दी-जल्दी में उतरने में पवन कुमार चोटिल हो गए। हवा व बारिश रूकने के बाद अंचल कर्मी सुरेश प्रसाद मुखिया के साथ प्लास्टिक सीट लेकर कटाव प्रभावित पंचायत के लिये पुन: रवाना हुए। बाकी लोग लौटकर अंचल कार्यालय आ गए। सीओ ने कहा कि बुधवार को सभी कर्मचारियों के साथ लाइफ जैकेट के साथ बैकठपुर दुधैला पंचायत में जाएंगे।
कटाव पीड़ितों को मिलेंगे छह-छह हजार रुपये : बैकठपुर दुधैला पंचायत के कटाव पीड़ितों को सरकारी स्तर से प्रत्येक परिवार को छह-छह हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। बीडीओ सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार को पंचायत में कटाव पीड़ितों की सूची तैयार की जाएगी। कटाव पीड़ितों के खाते पर राशि भेजने के लिए उनसे बैंक खाते का नंबर सहित राशन कार्ड की छायाप्रति ली जाएगी। सूची तैयार होने पर सभी के खाते पर राशि भेजी जाएगी।