ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

GST: कपड़ा कारोबारियों का विरोध, कल लगाएंगे काला बिल्ला

भागलपुर : स्थानीय टेक्सटाइल मर्चेंट्स चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से बुधवार को वेराइटी चौक स्थित चेंबर कार्यालय में कपड़ा पर जीएसटी के विरोध में बैठक हुई. जिसमे बताया गया कि देश भर में कपड़ा कारोबारियों की ओर से जीएसटी के विरोध में तीन दिवसीय बंदी चल रही है. भागलपुर में भी
टेक्सटाइल चेंबर ने इसका समर्थन किया है. 30 जून को यहां के कपड़ा कारोबारी काला बिल्ला लगायेंगे.
 इस बैठक में कपड़ा कारोबारियों ने कहा कि आजादी से अब तक कपड़े पर किसी प्रकार का टैक्स नहीं था, लेकिन इस वर्तमान सरकार द्वारा कपड़े पर भी जीएसटी लागू किया जा रहा है. इससे कपड़ा कारोबारियों में भारी आक्रोश है. टेक्सटाइल चेंबर के उपाध्यक्ष सुनील जैन ने कहा कि कपड़ा पर जीएसटी लगने से कफ़न सहित सभी कपड़े महंगे हो जायेंगे.
इसी दौरान कपड़ा कारोबारियों ने जीएसटी के बाद होनेवाली अन्य परेशानी भी बतायी. उन्होंने कहा कि जीएसटी लगने के बाद कपड़ा कारोबारियों को कारोबार के क्रम में कई खर्च बढ़ जायेंगे. इसी दौरान बैठक की अध्यक्षता कर रहे गिरधारी केजरीवाल ने कहा कि जिन कपड़ा दुकानदारों ने अपने वैट के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, यदि उनके पास अधिक स्टॉक है, तो एक माह तक बिना रिकॉर्ड के बेच कर हटा सकते हैं.
भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय के डायरेक्टर विनय कुमार गुप्ता ने बैठक में हिस्सा लेते हुए कहा कि भागलपुर के कपड़ा कारोबार की ब्रांडिंग जरूरी है. इस पर ध्यान देने की जरूरत है. बैठक की अध्यक्षता गिरधारी केजरीवाल ने की एवं मंच का संचालन सुनील जैन ने किया. धन्यवाद ज्ञापन महासचिव संजय सिंहानिया ने किया. इस मौके पर प्रकाश चोखानी, लक्ष्मीनारायण डोकानिया, शिव कुमार केडिया, विजय केजरीवाल, विजय कलिका, मनोज साह, बालमुकुंद पचेरीवाला, शिव कुमार साह आदि उपस्थित थे.