ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नीतीश के समर्थन पर जदयू ने जारी किया पोस्टर

नई दिल्ली। राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को जबसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना समर्थन दिया है उस दिन से वह आरजेडी और कांग्रेस के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. बिहार में चल रही महागठबंधन की सरकार के प्रमुख अंग आरजेडी और कांग्रेस इस बात को लेकर काफी नाराज है कि नीतीश ने एक तरफा फैसला लेते हुए रामनाथ कोविंद के समर्थन का एलान किया.
महागठबंधन में इस विवाद के बीच जेडीयू ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें 
नीतीश कुमार द्वारा रामनाथ कोविंद को समर्थन को ऐतिहासिक फैसला बताया गया है. बुधवार को पटना की सड़कों पर इस पोस्टर ने सबका ध्यान आकर्षित किया जिसमें नीतीश कुमार का विकास पुरुष बताया गया है और उनके ऐतिहासिक कदम.
जदयू के इन पोस्टरों को जारी किया है पार्टी के नेता छोटू सिंह ने. इस पोस्टर में नीतीश कुमार के अलावा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह और नीतीश कुमार के बेहद करीबी आरसीपी सिंह का फोटो भी है. गौरतलब है कि जिस दिन जेडीयू की कोर कमेटी की बैठक हुई थी और जिसमें रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला लिया गया था उसमें यह तमाम नेता मौजूद थे.
यह जानना दिलचस्प है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जो कि रामनाथ कोविंद के उम्मीदवारी के विरोध में है, ने नीतीश कुमार के फैसले को ऐतिहासिक भूल करार दिया है. सूत्रों के अनुसार लालू के ऐतिहासिक भूल वाले बयान के जवाब में जेडीयू ने यह पोस्टर जारी किया है जिसमें नीतीश कुमार के कदम को ऐतिहासिक बताया गया है.
जदयू द्वारा जारी किया गया पोस्टर इस बात का संकेत देता है कि किस तरीके से महागठबंधन में नीतीश और लालू के बीच में खटास बढ़ गई है. आरजेडी और कांग्रेस का मानना है कि नीतीश कुमार ने रामनाथ कोविंद का समर्थन करके गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नीतीश की कोई विचारधारा ही नहीं है.