ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राजधानी के लिये नवगछिया में 2387 लोगों ने किया हस्ताक्षर


नवगछिया स्टेशन पर 12423 अप तथा 12424 डाउन डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को बरकरार रखने की मांग को लेकर केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के बैनर तले इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बिष्णु खेतान के नेतृत्व में सोमवार को दोपहर दो बजे से देर शाम तक नवगछिया स्टेशन पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।
इस दौरान नवगछिया, नारायणपुर, खरीक, बिहपुर, गोपालपुर, भागलपुर, पूर्णियाँ,खगड़िया, कटिहार इत्यादि जगहों के 2387 रेल यात्रियों तथा आम लोगों ने नवगछिया में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को बरकरार रखने के लिये अपने हस्ताक्षर किये। साथ ही वर्तमान केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी औचित्य के पूर्व से हो रहे ठहराव को रद करने के निर्णय को अनुचित निर्णय करार दिया और इसे जनहित के विरुद्ध कहा।
वहीं केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिष्णु खेतान ने पत्रकारों को बताया कि संघ द्वारा निर्णय लिया गया है कि अगर 10 सितम्बर 2014 तक रेल मंत्री का यह फैसला वापस नहीं होता है तो 11 सितम्बर से संघ द्वारा चरणबद्ध आंदोलन चलाया जायेगा। नवगछिया में राजधानी के ठहराव को बहाल कराने के लिये संघ द्वारा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रेल मंत्री, रेल राज्यमंत्री के साथ साथ वरीय और सक्षम रेल पदाधिकारियों को भी आवेदन दिया गया है। इस हस्ताक्षर अभियान में नवगछिया, भागलपुर, पीरपैंती, नारायणपुर एवं खरीक के पदाधिकारी और सदस्यों ने भाग लिया। जिसमें सचिव विनय शर्मा, ओम प्रकाश गोयनका, सुमित अग्रवाल, प्रमोद दलानिया, संजय कुमार चौधरी, अजय झाराजेश कुमार रंजन, गुंजन कुमार इत्यादि शामिल थे।