ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया : कस्तूरबा विद्यालय की जांच को पहुंचे डीईओ, डीपीओ व अन्य अधिकारी, दिये कई निर्देश


नवगछिया स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय की छात्राओं की स्थिति से संबन्धित खबरें नवगछिया समाचार में तीन दिनों तक लगातार प्रकाशित होने के बाद भागलपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्य देव पासवान, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी देवेन्द्र झा तथा एडीपीसी सतीश कुमार ने 2 जुलाई को विद्यालय पहुँच कर मामले की पूरी जांच के क्रम में सभी से गहन पूछताछ की। मौके पर ही वार्डेन तथा आदेशपाल और रसोइया को फटकार लगायी। साथ ही संचालक को कई निर्देश भी दिये। 
इस दौरान जिला कार्यक्रम पदाधिकारी श्री झा ने 29 जून की घटना पर गहरी चिंता जताते हुए बताया कि इस मामले में वार्डेन तथा संचालक से स्पष्टीकरण पूछा जा रहा है। इसी क्रम में छात्रों तथा अन्य कर्मियों की उपस्थिति पंजी तथा अन्य मौजूद दवा तथा सुरक्षित जमा नकदी इत्यादि की जांच की। इसके बाद वार्डेन को मीनू के अनुसार खाना देने तथा आवश्यक मामलों में स्वयं निर्णय लेकर कार्य करने की हिदायत दी। 
वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री पासवान ने रसोई घर का भी निरीक्षण किया। जिसके बाहर तथा आस पास फैली गंदगी को देख वे विफर पड़े। मौके पर ही रसोइया और वार्डेन तथा संचालक सहित सभी को साफ सफाई पर खास ध्यान देने की नशीहत दी। 
मौके पर संचालक अविनाश कुमार झा ने बताया कि छात्राओं के स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग हैं। आज भी 9 छात्राओं को अनुमंडलीय अस्पताल लेजाकर स्वास्थ्य की जांच करायी गयी है। विद्यालय में स्टेट बैंक द्वारा प्रदत्त एक वाटर फिल्टर भी चालू किया जा चुका है। जिसका पानी छात्राएं पी रही है। इसके अलावा पीने के लिये पानी को उबाल कर उपयोग में लाने का निर्देश दे दिया गया है।