ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया : कस्तूरबा विद्यालय भवन निर्माण में तेजी लाने का आदेश


जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यदेव पासवान तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी देवेन्द्र झा ने बुद्धवार को नवगछिया शहर स्थित निर्माणाधीन कस्तूरबा बालिका विद्यालय की स्थलीय जांच की। जिनके साथ एडीपीसी सतीश कुमार भी थे। मौके पर ही विद्यालय के संचालक अविनाश कुमार झा को बंद पड़े निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारम्भ कर पूरा करने का निर्देश भी दिया। इस दौरान इन अधिकारी द्वय ने शेष राशि जल्द ही निर्गत हो जाने का आश्वासन भी दिया। मौके पर संचालक ने भी कार्य जल्द प्रारम्भ करने का भरोसा दिया। 
बताते चलें कि नवगछिया के इस कस्तूरबा बालिका विद्यालय भवन का निर्माण कार्य चुनाव शुरू होने के पहले से बंद पड़ा है। इससे पहले काफी तेज गति से निर्माण जारी था। इस भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इस विद्यालय में छात्राओं की संख्या में बढ़ोतरी भी की जायेगी। 
ये सभी अधिकारी रंगरा स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय की भी जांच कर नवगछिया पहुंचे थे। रंगरा में इनके द्वारा एक बैठक भी की गयी। एडीपीसी सतीश कुमार ने बताया कि रंगरा में समावेशी शिक्षा अभियान के तहत 25 श्रवण बाधित बच्चों का नामांकन होना था। लेकिन आज मात्र 10 बच्चों का ही नामांकन हो पाया।