ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 28 जून 2017

नवगछिया: चलती बस में लगी आग, पुलिस की सक्रियता से बची 55 यात्रियों की जान

नवगछिया (भागलपुर)। पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत मंगलवार की रात एनएच-31 पर नालंदा के हरनौत की घटना की पुनरावृत्ति होते-होते उस समय बच गयी जब यात्रियों से भरी जगदम्बे ट्रेवल्स की एक वातानुकूलित बस में अचानक शॉट सर्किट से
आग लग गई। सिलीगुड़ी से छपरा जा रही इस बस में 55 यात्री सवार थे। स्थानीय पुलिस की सक्रियता से सभी यात्री बाल-बाल बच गए। इससे पहले कि आग फैलती उस पर पुलिस की सक्रियता से काबू पा लिया गया।
शॉट सर्किट से उठे धुंए से पूरी बस भर गई थी, जिससे यात्रियों के दम घुटने लगे थे। उस वक्त अधिकतर यात्री सो भी रहे थे। जब दम फूलने से यात्रियों की नींद टूटी और यात्रियों द्वारा हो-हल्ला किया जाने लगा। इसी बीच एनएच गश्ती पर निकली भवानीपुर पुलिस भी वहां आ पहुंची। पुलिस ने ओवरटेक कर बस को रोका और एक-एक कर यात्रियों को सुरक्षित बस से बाहर निकाला। बस रुकते ही यात्री जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। दम फूलने से कई यात्री बेहोश भी हो गए, जिन्हें पुलिस व बाकी यात्रियों द्वारा पानी छिड़क कर होश में लाया गया। पुलिस द्वारा आनन-फानन पानी डालकर आग को शांत किया गया। घटना के एक घंटे बाद पीछे से आई जगदंबे ट्रेवल्स की ही दूसरी बस (सिलीगुड़ी टू बेगूसराय) से यात्रियों को सुरक्षित बेगूसराय तक भेजा गया। वहां से दूसरी बस से छपरा भेजने की बात चालक सहित पुलिस ने बताई।
टीकू ऑयल का पाइप घिसने से लगी थी आग
सिलीगुड़ी से छपरा जा रही जगदंबे ट्रेवल्स (डब्ल्यूबी-91 1156) की बस में रात्रि करीब साढ़े आठ बजे शॉट सर्किट हो गई। चालक सीट के पास इंजन में शॉट सर्किट से धुंआ उठने लगा, जो देखते ही देखते पूरे बस में फैल गई। चालक सत्येन्द्र व कृष्णा सिंह ने बताया कि बस के टीकू ऑयल का पाइप घिस गया था, जिसके कारण शॉट लगी थी। इसका आभास हम दोनों को नहीं हुआ। यात्रियों द्वारा हो-हल्का करने व उसी बीच पुलिस द्वारा ओवरटेक कर वाहन रोकने के बाद आग व धुंए का पता चला। तब आनन-फानन बस को रोका गया और यात्रियों को उतार कर आग बुझाई गई।
पुलिस की सक्रियता से बची यात्रियों की जान
भवानीपुर थानाध्यक्ष जयंत प्रकाश ने बताया कि सअनि विजय सिंह पुलिस गाड़ी के साथ राजमार्ग पर गश्ती कर रहे थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही बस में धुंआ देख विजय सिंह ने बस को ओवरटेक करके रोका। लेकिन बस रोकते-रोकते उसमें इतना धुंआ भर गया था कि यात्रियों के दम घुटने लगे थे। दम फूलने से सभी यात्री जोर-जोर से खासने लगे थे। बस के अंदर की लाइटें भी बंद थी। वातानुकूलित बस होने के कारण सभी खिड़कियां भी बंद थी। थाने के सामने बस को रुकवाने के बाद पुलिस जवानों व अधिकारियों ने यात्रियों को सही सलामत बस से उतारा। धुंआ उठता देख थाने से बाल्टी में पानी भरकर जवान बस की ओर दौड़े और आग को शांत किया गया। तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली।
यात्रियों के चेहरे पर दिख रहा था हादसे का खौफ
बस पर महेशखूंट, खगड़िया, बेगूसराय, छपरा के यात्री सवार थे। बस पर सवार यात्रियों के चेहरे पर खौफ और हादसे में बच निकलने की खुशी दोनों साथ-साथ दिख रही थी। यात्री पिंटू कर्मकार, निक्कू, रामबालक पासवान, अमरेन्द्र गुप्ता, राम गुप्ता, देवी प्रसाद, जिया, अभिनीत कुमार, प्रमोद सहनी, कमली देवी, रामकुमारी देवी ने कहा कि भगवान की दया से हमलोगों की जान बच गई। विलंब होता तो सभी की जान चली जाती। लाइट बंद रहने के कारण धुंआ का पता नहीं चल सका। दम घुटने पर इसका एहसास हुआ। इस बीच खलासी द्वारा कुछ दुरुस्त करने का प्रयास भी किया था, जो नहीं हो सका। बस में महेशखूंट, खगड़िया, बेगूसराय, छपरा के यात्री सवार थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।