ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मारवाड़ी युवा मंच और जागृति शाखा का सतरंगी गणगौर मेला हुआ संपन्न

मारवाड़ी युवा मंच और जागृति शाखा का सतरंगी गणगौर मेला हुआ संपन्न
नव-बिहार समाचार, नवगछिया। मारवाड़ी युवा मंच की नवगछिया शाखा और इसकी महिला जागृति शाखा के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सतरंगी गणगौर मेले का आयोजन मारवाड़ी विवाह भवन के प्रशाल में किया गया। 
इसका विधिवत उदघाटन शाखा अध्यक्ष पारस खेमका, जागृति शाखा अध्यक्ष सपना शर्मा, प्रांतीय महामंत्री निखिल चिरानियाँ, संयोजक वरुण केजरीवाल और संध्या चिरानियाँ ने दीप प्रज्वलित कर किया। 
इस आयोजन में नवविवाहित महिलाओं के लिए तरह तरह के गेम्स का आयोजन किया गया। गणगौर की सजावट को देखते हुए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जया मुनका को प्रथम, मेघा चिरानियाँ को द्वितीय और पायल सराफ को तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। 
इसके अलावा भी अन्य गणगौर को भी सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। बच्चों और महिलाओं ने इस मेले में राजस्थानी गीतों पर एक से बढ़ कर एक नृत्य की प्रस्तुति की। मेले में विभिन्न प्रकार के चाट और मनोरंजक गेम्स के भी काउंटर लगाए गए थे। 
वहीं मौके पर ही सत्र 2023-24 के लिए दोनों शाखाओ की  नवगठित कार्यकारिणी को प्रांतीय महामंत्री निखिल चिरानियाँ ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अंत मे मारवाड़ी विवाह भवन में बने कृत्रिम तालाब में सभी ने पूरे विधि विधान के साथ अपनी अपनी गणगौर का विसर्जन किया। 
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जावेद हबीब नवगछिया, गोविंद केडिया, बीना सराफ, चित्रा टिबड़ेवाल, कंचन खेमका, रिया चिरानियाँ, स्वेता बुबना इत्यादि ने कार्यक्रम समाप्ति तक पूर्ण सहयोग दिया।