ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

हिन्दी नववर्ष पर श्रीशिवशक्ति योगपीठ से निकली शोभायात्रा ने किया भ्रमरपुर तक भ्रमण

हिन्दी नववर्ष पर श्रीशिवशक्ति योगपीठ से निकली शोभायात्रा ने किया भ्रमरपुर तक भ्रमण 
नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। भारतीय हिन्दी नववर्ष के मौके पर संपूर्ण विश्व की मानवता के कल्याण के लिए चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 22 मार्च 2023 बुधवार को आश्रम रोड स्थित श्रीशिवशक्ति योगपीठ से एक विशाल शोभायात्रा निकाली गयी। 
जिसका नेतृत्व योगपीठ के संस्थापक सह पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज स्वयं कर रहे थे। इस नववर्ष शोभायात्रा में काफी संख्या में मोटरसाइकिल, स्कूटर, चार चक्का वाहन शामिल थे। सभी वाहनों में नववर्ष के ध्वज और स्टीकर भी लगे थे। 
यह नववर्ष शोभायात्रा योगपीठ से नववर्ष के जयघोष के साथ निकल कर विभिन्न क्षेत्रों में जयघोष करते हुए सबसे पहले तेतरी दुर्गा स्थान पहुंची। इसके बाद ध्रुवगंज, तुलसीपुर, यमुनिया, खरीक, तेलघी व लत्तीपुर के रास्ते गौरीपुर स्थित एसडी कॉलेज में अल्प विराम के साथ पुनः प्रारंभ हुई। 
जो सोनवर्षा, बभनगामा और बिहपुर के महंथ बाबा चौक के रास्ते भ्रमरपर स्थित दुर्गा मंदिर पहुंची। पुनः वहां से अल्प विराम के बाद यह शोभायात्रा नववर्ष के नव संदेश के जयघोष के साथ एनएच 31 स्थित खरीक चौक के समीप आनंद वेयर हाउस में विराम ले ली। 
जहां शोभायात्रा में शामिल सभी शिष्यों और श्रद्धालुओं को परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने यात्रा की सफलता पर आशीर्वाद दिया। 
इस मौके पर उन्होंने कहा है कि हिन्दी नववर्ष के मौके पर प्रकृति में भी परिवर्तन के संकेत मिलते हैं, नयापन आ जाता है, लेकिन अंग्रेजी नववर्ष पर नहीं। अतः प्रकृति के अनुरूप चलने वाला ही जीवन में सफल हो पाता है। हिन्दी नववर्ष में सभी लोग निष्ठा पूर्वक धार्मिक कार्य संपादित करें एवं परमात्मा से सबके कल्याण की प्रार्थना करें।