ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवविवाहित शिक्षक पुत्री मधु बनी दारोगा, समाज हुआ गौरवान्वित


7 मार्च को हुई पूर्णिया में एमबीबीएस डॉक्टर से शादी
8 मार्च को बहु भोज के समय आयी दारोगा बन जाने की खुशी
राजेश कानोड़िया, नवगछिया (भागलपुर)। इसे सोने पे सुहागा कहेंगे या फिर ईश्वर का आशीर्वाद। जब एक युवती की शादी किसी डॉक्टर से हो और उसके ठीक दूसरे ही दिन यानि बहु भोज के समय उस युवती को दरोगा बनने की सूचना मिले। नवगछिया अनुमंडल की एक शिक्षक पुत्री के साथ ऐसा ही ईश्वर ने चरितार्थ कर दिखाया है। ईश्वर का यह आशीर्वाद नवगछिया अनुमंडल के खरीक प्रखंड अंतर्गत सुरहा ग्राम निवासी शिक्षक स्व राजीव रंजन की पुत्री मधु कुमारी को प्राप्त हुआ है। जिसने 7 मार्च को पूर्णिया में एमबीबीएस डॉक्टर सुधीर कुमार के संग 7 मार्च को शादी के सात फेरे लिये हैं। इसके ठीक दुसरे दिन 8 मार्च को बहु भोज के स्वागत में बैठी मधु के मोबाइल पर दारोगा में चयन का परिणाम जारी होने का संदेश मिलते ही बहुभोज की खुशी दोगुनी हो गई। जिसे 25 मार्च को डीजीपी कार्यालय में योगदान करना है।
कौन है मधु कुमारी
नवगछिया अनुमंडल के खरीक प्रखंड अंतर्गत सुरहा ग्राम निवासी शिक्षक स्व राजीव रंजन पूर्व बीआरपी रंगरा चौक सह इस्माइलपुर प्रखंड की पंचायत शिक्षिका रीता कुमारी की सुपुत्री हैं। जिसने नवगछिया स्थित बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद पटना में रहकर की थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी।
मधु ने सात मार्च को लिये है जिंदगी के सात फेरे और आठ मार्च को दारोगा पद पर अंतिम रूप से हुई चयनित। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के पटना कार्यालय में 14 मार्च को उपस्थित होकर प्राप्त करेंगी चयन पत्र और 25 मार्च को डीजीपी कार्यालय में योगदान करेंगी।
इधर मधु कुमारी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक परीक्षा भी उत्तीर्ण कर मुख्य परीक्षा की तैयारी में लगी है। मधु का कहना है कि काश! यह कामयाबी मेरे पिता जी देख पाते। वहीं रंगरा चौक प्रखंड के वरीय साधन सेवी मुकेश मंडल ने कहा है कि एक शिक्षक पुत्री ने इस तरह की कामयाबी का परचम लहराकर शिक्षक समाज को गौरवान्वित होने का बेहतरीन अवसर दिया है। जिसे अनुमंडल भर के शिक्षकों ने बधाइयां दी हैं।