ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर के चेंबर चुनाव को ले नवगछिया में चर्चा चरम पर

नवगछिया से पहली बार प्रत्याशी बने रंजन केड़िया
कल है चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव

राजेश कानोड़िया, नवगछिया (भागलपुर)। भागलपुर स्थित ईस्टर्न बिहार चेम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज के 8 मार्च को होने वाले कार्य समिति के चुनाव को लेकर भागलपुर के गंगा पार भी इस चुनाव की चर्चा अपने चरम पर है। जिसका प्रमुख और पहला कारण है कि नवगछिया से इस बार 74 मतदाता इस चुनाव में शामिल होंगे। वहीं दूसरा कारण है कि इस व्यावसायिक संगठन में आज तक नवगछिया को कोई प्राथमिकता नहीं दी जाती रही है। जबकि नवगछिया से वर्षों से लगभग पचास व्यवसायी इस संगठन के सदस्य रहे हैं। वहीं नवगछिया से पहली बार एक प्रत्याशी रंजन केड़िया ने अपना नामांकन भरा है। इसलिए नवगछिया में भी इस चुनाव की चर्चा चरम पर है।
इस व्यावसायिक संगठन पर लंबे समय से शैलेन्द्र सर्राफ और जगदीश चंद्र मिश्र उर्फ पप्पू मिश्रा ग्रुप का बर्चस्व रहा है। जिसका नवगछिया के व्यवसायियों को आज तक कोई सीधा लाभ नहीं मिल पाया है। जिसकी वजह से कई सदस्यों ने संगठन की सदस्यता भी छोड़ दी। इसके बावजूद इस चुनाव में इस पुराने ग्रुप को शिकस्त देने मैदान में उतरे अशोक भिवानीवाला ग्रुप ने नवगछिया के सक्रिय सदस्य रंजन केड़िया को अपने ग्रुप में शामिल किया है। जिसके द्वारा इस वर्ष लगभग पच्चीस नए सदस्यों को संगठन में जोड़ा गया है। साथ ही नवगछिया के अधिकांश सदस्यों का समर्थन भी इसलिए बताया जा रहा है कि पहली बार नवगछिया को इस संगठन में जगह मिलेगी। वहीं अनुमान है कि चुनाव के बाद नवगछिया के और भी लोगों को तरजीह मिलेगी।
वैसे नवगछिया से 74 मतदाता इस चुनाव में अपना मतदान करेंगे। जिनमें पवन सराफ, अजय रूंगटा, शिव कुमार पंसारी, प्रवीण भगत, रंजन केड़िया, अभय मुनका, प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव, गौतम यादव, पवन चिरानिया, अशोक गुप्ता, मौसम शर्मा, अनुराग पंसारी, मनोज चौधरी, मनोज अग्रवाल, शंभु रूंगटा, राम प्रकाश रूंगटा, डॉ मुकुल कुमार, अनिल केजरीवाल, प्रवीण केजरीवाल, संतोष केड़िया, रवि सर्राफ, विनीत खेमका, नरेश केड़िया इत्यादि शामिल हैं।
अंग जनपद या कहा जाय तो भागलपुर कमिश्नरी के व्यवसायियों की शीर्षस्थ संस्था ईस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 8 मार्च को भागलपुर में ही आनंद चिकित्सालय मार्ग स्थित चेम्बर के नवनिर्मित भवन में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होना है। जिसमें कुल मतदाता एक हजार से ज्यादा हैं। जिनमें से अधिकांश भागलपुर शहरी क्षेत्र के ही मतदाता हैं। काफी कम संख्या में कहलगांव और सुल्तानगंज के मतदाता हैं। इन दोनों जगहों से कहीं ज्यादा नवगछिया पुलिस जिला के मतदाता हैं।