ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया से निकली निशान पैदल शोभायात्रा, पहुंची श्रीखाटू श्याम मंदिर भागलपुर


जगह जगह हुआ श्रीश्याम भक्तों का भव्य स्वागत

राजेश कानोड़िया, नवगछिया। फागुन शुक्ल एकादशी के मौके पर रविवार की सुबह श्रीश्याम भक्त मंडल नवगछिया के तत्वाधान में श्रीश्याम निशान पैदल शोभायात्रा स्थानीय मारवाड़ी विवाह भवन से भागलपुर के मंदरोजा स्थित श्रीखाटू श्याम मंदिर के लिए निकाली गई। घोड़े और गाजे बाजे के साथ श्रीश्याम निशान शोभा पदयात्रा के पूर्व निशान का पूजन  स्थानीय मारवाड़ी विवाह भवन में ही किया गया।

निशान पूजन के बाद 201 निशान के साथ श्रीश्याम भक्त अपने हाथो में निशान को लहराते हुए नवगछिया  मारवाड़ी धर्मशाला से चलकर भागलपुर मंदरोजा स्थित श्रीश्याम मंदिर में निशान अर्पित किए। इस दौरान रास्ते में भजनों की गंगा में भक्तों ने भी खूब डुबकी लगाई । पैदल आस्या जी भागलपुर थारे धाम ओ बाबा श्याम,  डोरी खींच के राखी जो यो है बाबा को निशान, पैदल चालनिया क साग चाल बाबो श्याम आदि भजनों के साथ झूमते हुए नवगछिया से भागलपुर पहुंच गए। बाबा श्रीश्याम के मंदिर में निशान अर्पित करने के बाद भक्तों ने मंदिर में भजन कीर्तन का आनंद लिया एवं ज्योत ली। इसके बाद भागलपुर समिति की तरफ से देवी बाबू की धर्मशाला में आयोजित भंडारा प्रसाद में शामिल हुए।

नवगछिया से भागलपुर निशान लेकर जाने वाले भक्तों के लिए रास्ते में फूड प्लाजा में श्रीश्याम भक्त मंडल, होटल वैभव में बाबा का हुकम और साहू परबत्ता पेट्रोल पंप पर अवधेश साहू, महेश साहू, धीरज साहू व नीरज साहू द्वारा एवं भागलपुर टोल टैक्स के पास चाणक्य बिहार कालोनी में केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान के द्वारा प्रसाद, नींबू पानी, फल एवं अन्य व्यवस्था की गई थी। इस क्रार्यक्रम  को सफल बनाने में मंडल के अनिल केजरीवाल, नंदलाल तिवारी, मनोज चौधरी, रुपेश रूंगटा, मनोज अग्रवाल, संदीप चिरानियॉं, रॉकी भरतिया एवं सभी श्याम भक्त साथ साथ चल रहे थे।