ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विवि पदाधिकारियों ने सर्राफ कालेज का किया औचक निरीक्षण



नवगछिया (भागलपुर)/संवाददाता। कुलाधिपति के निर्देश पर तिमाभाविवि के तीन पदाधिकारियों के एक निरीक्षण दल ने गुरुवार को नवगछिया स्थित बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान महाविद्यालय के प्रधानाचार्य भूपाल कृष्ण चौधरी सहित अधिकांश शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी मौजूद थे।

तिमाभाविवि द्वारा गठित औचक निरीक्षण दल में विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू प्रो योगेंद्र प्रसाद और डीन प्रो बीडी पांडेय तथा कालेज निरीक्षक प्रो सरोज कुमार राय शामिल थे। अपने निरीक्षण के दौरान इनलोगों द्वारा कालेज की वर्तमान स्थिति के तहत कालेज में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों तथा छात्रों के उपस्थिति रजिस्टर, क्लास रूम की संख्या इत्यादि की जांच की। इसके बाद पुस्तकालय में पुस्तकों की स्थिति का जायजा लेने के बाद विज्ञान संकाय के सभी विषयों के प्रयोगशालाओं का निरीक्षण किया। अंत में महाविद्यालय के लेखापाल विनोदानन्द मंडल से कैशबुक, सैलरी, स्थापना, वृक्षारोपण, खेलकूद इत्यादि की भी जानकारी ली।

मौके पर ही निरीक्षण दल द्वारा प्रधानाचार्य को कई आवश्यक निर्देश भी दिया। साथ ही स्पष्ट रूप से कहा कि माहौल पहले जैसा था वैसा अब नहीं रहेगा। कालेज अब पुरानी परंपरा के अनुसार नहीं चलेगा, नहीं तो संबद्धता रद्द हो जायेगी। कालेज जीवित रहे इसका अस्तित्व इलाके के लोगों पर निर्भर करता है। छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का सभी लोग कार्य करें।