ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में निगरानी ने मचाया हड़कंप, घूस लेते महिला थानेदार, ASI और BEO को किया गिरफ्तार

पटना : बिहार में लगातार बढ़ रही घूसखोरी पर नियंत्रण को लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम मंगलवार को फिर से पूरे एक्शन में दिखी. अलग—अलग जिलों में की गई कार्रवाई के दौरान तीन घूसखोर सरकारी मुलाजिमों को अरेस्ट किया गया. घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने वालों में पुलिस की एक महिला थानेदार सब इंस्पेक्टर भी है. जो गया में महिला थाना की थानेदार थी. निगरानी टीम के इस ट्रिपल एक्शन की वजह से हर तरफ हड़कंप मचा हुआ है.

पहली कार्रवाई के क्रम में गया की सब इंस्पेक्टर मीरा कुमारी जो गया में महिला थाना की थानेदार थीं. इन्हें 9 हजार रुपए घूस लेते हुए निगरानी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा. इनके खिलाफ निगरानी हेडक्वार्टर में गया के चंदौती में अलीगंज के रहने वाले इश्तियाक अंसारी ने कंप्लेन दर्ज कराई थी. मीरा कुमारी ने एफआईआर दर्ज करने के नाम पर इश्तियाक से 10 हजार रुपए देने की डिमांड की थी. मामले की जांच और कार्रवाई की जिम्मेवारी डीएसपी पारस नाथ सिंह को दी गई. डीएसपी ने अपनी जांच में मामला सही पाया और घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा भी.

दूसरी कार्रवाई के दौरान कटिहार जिले के कदवा में पोस्टेड ब्लॉक एजुकेशन आॅफिसर अभय नाथ मिश्र को 60 हजार रुपए घूस लेते हुए निगरानी की टीम ने पकड़ा. इस कार्रवाई को डीएसपी दिनानाथ पासवान और उनकी टीम ने मिलकर अंजाम दिया. बीईओ के खिलाफ बलिया थाना इलाके के रहने वाले मो. अबरार अहमद ने कंप्लेन की थी. इनका आरोप था कि मिड डे मिल योजना में मदद करने के नाम पर बीईओ इनसे 60 हजार रुपए देने की डिमांड कर रहे हैं. निगरानी की जांच में ये कंप्लेन भी सही पाया गया.

तीसरी कार्रवाई के तहत समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी थाना में पोस्टेड एएसआई मनोज कुमार सिंह को 10 हजार रुपए घूस लेते हुए अरेस्ट किया गया है. इनके खिलाफ हसनपुर टोरा गावं के रहने वाले राम नरेश राय ने कंप्लेन की थी. एएसआई एक केस की जांच कर रहे हैं. उसी केस में मदद करने के नाम राम नरेश राय से एएसआई ने 15 हजार रुपए की डिमांड की थी. इस कंप्लेन पर काम करने की जिम्मेवारी डीएसपी मो. जमीरउदृीन को दी गई थी.