ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज पीएम मोदी उठाएंगे सुबह-ए-बनारस का लुत्फ, ये है कार्यक्रम

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी आज शनिवार को सुबह-ए-बनारस का लुत्फ उठाएंगे। वह सुबह नौ बजे के बाद हेलीकाप्टर पर सवार होकर फिर जनता के बीच निकलेंगे। जनसमुदाय के बीच
पीएम मोदी का कार्यक्रम करीब 12:10 तक जारी रहेगा।
उल्लेखनीय है कि मोदी दो दिनी दौरे पर शुक्रवार दाेपहर 2:50 बजे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच चुके थे। आगामी निकाय चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की जोरदार तैयारी कर रही भारतीय जनता पार्टी को पूरब पट्टी में पीएम मोदी के दौरे से नई ऊर्जा मिलने की उम्मीद दिखती है। 
मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं। अत्याधुनिक हथियारों, राकेट लांचर से लैस वायुसेना के हेलीकाप्टर आसमान से तो जमीन पर एसपीजी, अर्धसैनिक बल और पुलिस के साथ आरपीएफ के लगभग आठ हजार जवान सुरक्षा में तैनात हैं। गंगा में पीएसी व एनडीआरएफ के जवान लगातार चक्रमण कर रहे हैं।
इससे पूर्व पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए गुरुवार को ही मुख्य सचिव राजीव कुमार व डीजीपी सुलखान सिंह वाराणसी पहुंच गए थो। सूबे के दोनों आला अफसरों ने डीरेका, पुलिस लाइन, शाहंशाहपुर, बड़ालालपुर, मानस मंदिर, दुर्गा मंदिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण से पहले डीजीपी व मुख्य सचिव ने डीरेका में पीएम ड्यूटी में तैनात अफसरों के साथ बैठक की।
खास निर्देश दिए कि वीवीआइपी के आगमन के दौरान उनकी ओर मुंह करने के बजाय जनता की तरफ अपनी निगाह रखेंगे। किसी को भी बिना जांच-पड़ताल के प्रवेश नहीं देंगे। किसी के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। फोर्स की ब्रीफिंग के बाद जवानों को उनके ड्यूटी प्वाइंट पर रवाना कर दिया गया। डीरेका में पीएम रात्रि विश्राम किया इसलिए यहां की सुरक्षा-व्यवस्था पर विशेष जोर दिया। उधर एसपीजी ने डीरेका गेस्ट हाउस को गुरुवार को ही अपने कब्जे में ले लिया है। ब्रीफिंग के बाद एसपीजी के अधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों के साथ ग्रैंड डमी रिहर्सल किया। एयरपोर्ट से लेकर पुलिस लाइन, डीरेका, बड़ालालपुर, शाहंशाहपुर, मानस मंदिर तक काफिला गया। 
सुबह 9:05 बजे डीएलडब्लू से आराजीलाइन स्तिथ पशुधन केंद्र प्रक्षेत्र हेलीकॉप्टर से ।
9:35 बजे सड़क मार्ग से आराजीलाइन स्तिथ शहंशाहपुर।
9:40 बजे अनुसूचित जाति बस्ती में स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लेंगे।
9:55 बजे आराजीलाइन स्थित पशुधन फार्म हाउस
10 बजे पशुधन आरोग्य मेला, पीएम आवास लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण व जनसभा
11 :45 पर हेलीकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट प्रस्थान
12 :10 बजे एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान।