ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी: वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर किराए में कटौती


जम्मू: माता वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी। जम्मू कश्मीर सरकार ने हेलीकॉप्टर से सेवा कर की कटौती कर दी जिस के बाद
श्राइन बोर्ड ने हेलीकॉप्टर के किराए को कम करने का फैसला किया है। सरकार के फसले के बाद वैष्णो देवी और अमरनाथ का संचालन करने वाले बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने बोर्ड के सदस्यों से साथ बैठक के बाद नए किराए का एलान किया।
वैष्णो देवी यात्रा में 120 की कटौती
कटड़ा-सांझी छत और सांझी छत-कटड़ा के एकतरफा किराए में 120 रुपए की कटौती हुई है। हेलीकॉप्टर से प्रति यात्री कटरा और सांझीछत के बीच का पहले एकतरफ़ा किरया 1077 रुपये ( कर सहित) था जबकि नया किरया 957 प्रति यात्री होगा7 इस प्रकार आने-जाने में प्रति व्यक्ति 240 रुपए किराया कम हो गया है। वही नीलग्राथ-पानजटर्नी सेक्टर पर हेली-यात्रा के लिए एक तरफ़ा हवाई किराया 192 रुपए कम हुआ।
अमरनाथ यात्रा में 300 रुपये कम देने होंगे
पहले यह किराया 1,715 रुपये था पर अब यात्री को 1,523 रुपए देने होंगे। पहलगाम-पंजतीर्नी क्षेत्र पर एक किराया 300 रुपये कम हुए है पहले यात्री को एक तरफ़ा यात्रा के 2950 का रुपए देने पड़ते थे जो अब मात्र 2650 होगा। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के संबंध में, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया है कि कटरा और संजीचहट के बीच आने वाली यात्रा के लिए यात्री का किराया कम है। 120 प्रति यात्री अर्थात रु ।957 के पहले किराया के खिलाफ 1,077।