ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर में 48 शिक्षकों की डिग्री फर्जी, फिर भी बर्खास्तगी नहीं


भागलपुर। जिले में 48 शिक्षकों की डिग्री फर्जी पाए जाने के बाद उन्हें बर्खास्त करने का निर्देश पत्र जारी किया था। छह माह बीतने के बाद कार्रवाई नहीं की गई।
भागलपुर जिले की पंचायत-प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई शिक्षा विभाग का निर्देश नहीं मान रही है। डीपीओ स्थापना संजय कुमार ने छह महीने पहले ही सबौर, बिहपुर, नवगछिया और खरीक 48 शिक्षकों की डिग्री फर्जी पाए जाने के बाद उन्हें बर्खास्त करने का निर्देश पत्र जारी किया था। छह माह बीतने के बाद बर्खास्तगी रिपोर्ट नहीं आई है।
दरअसल, वर्ष-2015 से हाईकोर्ट के आदेश पर चल रही शिक्षकों की निगरानी जांच में जिले से 48 शिक्षकों की डिग्री फर्जी पाई गई थी।
निगरानी ने इन पर केस कर जिला शिक्षा विभाग को रिपोर्ट सौंपी। इसके बाद डीपीओ स्थापना ने संबंधित प्रखंड के बीईओ और नियोजन इकाई प्रभारी को पत्र लिखकर बर्खास्त करने का निर्देश दिया था, लेकिन वहां से छह माह बाद भी बर्खास्तगी की रिपोर्ट नहीं आई।

डीपीओ स्थापना ने बताया कि नियोजन इकाई और बीईओ को बर्खास्तगी के लिए रिमाइंडर भी लिखा गया था, लेकिन उसके बाद भी वहां से कोई जवाब नहीं आया। अब अंतिम रिपोर्ट के लिए नियोजन इकाई और बीईओ को फिर लिखा जाएगा। अगर इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो निदेशालय को जानकारी भेज दी जाएगी।