ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

निर्माणाधीन विजय घाट पक्का पुल पर प्रोजेक्ट मैनेजर की सक्रियता से टला बड़ा हादसा


नवगछिया में मंगलवार को निर्माणाधीन विजय घाट पक्का पुल निर्माण कर्मियों और सैप पुलिस के बीच भीषण तनाव पैदा हो गया था। इस दौरान पुल निर्माण कर्मियों पर सैप पुलिसकर्मियों ने रायफल तान कर बोल्ट तक चढ़ा दिया था । जहां प्रोजेक्ट मैनेजर और डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर की सूझबूझ से बड़ी वारदात टल गयी । सैप पुलिस के जवान पुल निर्माण के अधिकारियों, कर्मियों और सामान की सुरक्षा के लिये यहाँ तैनात किये गये हैं । जिनका दो सालों से तबादला भी नहीं किया जा सका है । 
तनाव का कारण था बीती रात को चोरी का आरोप लगाकर सैप पुलिस द्वारा कार्यरत ट्रेक्टर चालक साहेबगंज निवासी तिरपन यादव और वेल्डर सहरसा जिला के महिषी निवासी सतीश कुमार तथा खलासी सलखुआ जिला सहरसा निवासी शंभू पोद्दार की पिटायी करना।  
जबकि वेल्डर और खलासी पहने थे रिफलेकतर जैकेट और टोपी भी। इस बेवजह पुलिसिया पिटायी के प्रतिरोध में सुबह सभी लगभग तीन सौ पुल निर्माण कर्मी एक जुट होकर कार्य बंद कर दिये। इसके साथ ही सैप पुलिस कैम्प के समीप पहुँच गये। 
मामले को बिगड़ता देख डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर ने मौके पर मौजूद चारों सैप पुलिस कर्मियों को कमरे में बंद कर जान बचायी। वहीं प्रोजेक्ट मैनेजर मोहन प्रजापति ने अपने सारे पुल निर्माण कर्मियों को काफी मुश्किल से समझा बुझा कर शांत कराया। इसके बाद मामले की जानकारी स्थानीय नवगछिया थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक रंजन कुमार को दी। नवगछिया थाना की पुलिस ने भी मौके पर पहुँच कर मामले की जांच की। 
प्रोजेक्ट मैनेजर मोहन प्रजापति ने बताया कि सैप के जवान सुरक्षा के लिये रखे गये हैं। लेकिन वे कर्मियों की ही पीटायी करेंगे तो हम काम किससे करायेंगे। काफी मुश्किल से बाहर से लेबर मंगा कर काम कराया जा रहा है। जिससे समय पर काम पूरा कर सरकार को सौंपा जा सके। पहले भी कई बार इन सैप जवानों को हटाने के लिये वरीय अधिकारियों से कहा जा चुका है। 
जहां मौजूद केपी सिंह, निरंजन सिंह, एसएस शर्मा, राम विलास यादव, जितेंद्र कुमार सिंह और भरत सिंह सैप के जवानों ने ट्रैक्टर चालक के साथ मारपीट की बात भी स्वीकारी है। उनका आरोप था कि प्लांट से लोहे की दो एंगल चोरी कर ले जाया जा रहा था। 
वहीं नवगछिया के पुलिस अधीक्षक शेखर कुमार ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी ली जा रही है। इसके बाद उचित कार्रवाई की जायेगी।