ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

टमाटर के बाद अब आलू महंगा, कीमत 60 रुपये के पार


नवरात्र से पहले दिल्ली में फलों और सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं। खासकर आलू की कीमत में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त उछाल आया है खुदरा बाजार में आलू का दाम 60 रुपए किलो तक जा पहुंचा है। दूसरी सब्जियों और फलों की कीमतों में भी 8 से 10 रुपए का इजाफा हुआ है।
पहले खराब मौसम की मार औऱ अब नवरात्रि से पहले जबरदस्त मांग ने आलू की कीमतों में आग लगा दी है। एशिया की सबसे बड़ी थोक मंडी यानी आजादपुर मंडी में पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत से होने वाली आलू की सप्लाई बंद है।
लिहाजा आलू की नई खेप कर्नाटक से आ रही है। ऐसे में खुले बाजार में आलू जहां पहले 35-40 रुपए बिकता था वहीं अब उसकी कीमत 60 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। आलू के अलावा खुले बाजार में और सब्जियों की कीमत में भी जबरदस्त उछाल है।
15 दिन पहले टमाटर 35 रुपए प्रति किलो था जो अब बढ़कर 50 रुपए प्रति किलो हो गया है। लौकी, गोभी ,सीताफल और परवल की कीमतों में भी 10 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है, जबकि सेब, केला, नाशपाती और अनार जैसे फलों के दाम 20 रुपए तक बढ़ गए हैं। जानकारों की मानें तो सब्जियों की कीमत इतनी न बढ़ती, लेकिन खराब मौसम ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। अब सबको फसलों की नई खेप का इंतजार है ताकि कीमतों में कुछ कमी आये।