ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भाजपा को मिला भागलपुर में झटका : शाहनवाज़ हुसैन हारे, बुलों मंडल 9485 मतों से जीते


भाजपा को भागलपुर में करारा झटका मिला है। जहां से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज़ हुसैन चुनाव हार गये हैं। जो यहाँ से निवर्तमान सांसद भी थे। इस सीट से राजद प्रत्याशी बुलों मंडल ने 9485 मतों से पराजित किया है। इस जीत पर नवगछिया सहित दर्जनों जगहों पर धूम धड़ाकों के साथ भरपूर पटाखे छोड़े गए। नवगछिया के दियारे इलाकों में जम कर जीत का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं भाजपा समर्थकों में भारी उदासी छायी रही। 
सबसे बड़ी बात रही कि इस सीट का परिणाम काफी जद्दोजहद वाला रहा। जिसमें काफी उठा पटक चली। कभी बुलों मंडल आगे तो कभी शाहनवाज़ हुसैन आगे। लेकिन अंततक परिणाम बुलों मंडल के पक्ष में ही गया। 
बताते चलें कि भागलपुर की सीट पर इस बार राजद ने काफी सोच समझ कर अपना प्रत्याशी उतारा था। जिसकी चुनावी रणनीति काफी सोची समझी थी। जिसे इस क्षेत्र के सर्वाधिक मतदाता गंगोता और यादव के साथ साथ मुस्लिम मतदाता का भरपूर सहयोग मिला । इसके अलावा कांग्रेस पार्टी का गठबंधन का पूरा पूरा लाभ मिला । 

जीत का कारण स्पष्ट था कि देश की आजादी के बाद से पहली बार गंगोता जाति के किसी प्रत्याशी को किसी दल ने टिकट दिया था। इसलिए गंगोता जाति के लिए यह सीट पूरी प्रतिष्ठा की बन चुकी थी। यही हाल यादव जाति के मतदाताओं के साथ रहा। जहां लालू यादव की प्रतिष्ठा दांव पर दिख रही थी। जिन्होने इस क्षेत्र में पहली चुनावी सभा को संबोधित किया था। कांग्रेस के सभी कैडर और पुराने मतदाता का पूरा सहयोग मिला।