ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दाऊद के इशारे पर फिक्स थी श्रीशांत ऐंड कंपनी


आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम की अहम भूमिका के सबूत पुलिस के पास हैं। पुलिस का कहना है कि दाऊद और छोटा शकील के कहने पर फिक्सिंग और सट्टेबाजी हो रही थी। इसी आधार पर
पुलिस ने क्रिकेटर एस. श्रीशांत समेत 23 लोगों पर सख्त मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम ऐक्ट) कानून लगा दिया है। इसके बाद अदालत ने श्रीशांत, अजीत चंदीला और अन्य लोगों की जमानत याचिका खारिज करके उन्हें 18 जून तक जुडिशल कस्टडी में रखने का आदेश दिया। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि भारत में सट्टेबाजी के गैरकानूनी धंधे को विदेशों में बैठे लोग कंट्रोल करते हैं।

इंडिया में सट्टेबाजी को विदेश में बैठे लोग ऑपरेट कर रहे हैं और इसमें शामिल बुकीज और खिलाड़ी इन लोगों के संपर्क में हैं। यह दलील दिल्ली पुलिस की ओर से 26 लोगों पर मकोका लगाने के लिए दी गई। पुलिस ने बताया कि अब भी इस मामले में कई लोग फरार हैं। कोर्ट ने श्रीशांत की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। इसके बाद श्रीशांत, बुकी जीजू जनार्दन और मनन भट्ट ने नई जमानत अर्जी दाखिल की।

उनकी अर्जी पर 7 जून को सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सिंडीकेट छोटा शकील जैसे अपने गुर्गों के जरिए बॉलिवुड स्टार्स को सिंडीकेट के इशारे पर काम करने के लिए धमकाता था। छोटा शकील लंबे समय से ऑर्गनाइज्ड क्राइम से जुड़ी अवैध गतिविधियों में शामिल रहा है।