ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर से नहीं चलेगी नवगछिया की थानेदारी : एसपी

नवगछिया पुलिस जिला में अब तक चल रही गलत परंपरा पर कुठाराघात करते हुए नए एसपी शेखर कुमार ने सभी थानेदारों को चेतावनी तक दी है कि अब भागलपुर से नहीं चलेगी नवगछिया में थानेदारी |
इस दौरान रविवार को आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में नवगछिया एसपी शेखर कुमार ने अपराध नियंत्रण के लिए कार्ययोजना भी बतायी.
उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों को अपराध नियंत्रण के लिए नये सोच और नयी उम्मीद के साथ जुटना होगा. थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाने पर ही रहना होगा. भागलपुर में रह कर थानेदारी नहीं चलेगी. श्री कुमार ने कहा कि अपराध नियंत्रण में त्वरित न्याय की महती भूमिका होती है. अपराधियों को मिलने वाली सजा से दूसरे अपराधियों में खौफ पैदा होता है और वे अपराध से दूर होते हैं. 
एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि कांडों के विचारण के क्रम में संबंधित गवाहों को ससमय उपस्थित करायें और न्यायालय से निर्गत कुर्की व वारंटों का तामिला सजगता से करें. कांड के अनुसंधानकर्ताओं से कहा गया कि वे न्यायालय में सर्मपित करने वाले आरोप पत्र में अपना नाम, पूरा पता और स्थायी मोबाइल नंबर अवश्य दें, ताकि किसी भी कांड के विचारण में उनसे संपर्क किया जा सके. उन्होंने थानाध्यक्षों से कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र से हर माह कम से कम पांच शातिर अपराधियों लिस्ट तैयार करें और माह भर के अंदर उनकी गिरफ्तारी भी सुनिश्‍चित करें. नवगछिया एसपी ने फरारियों, जमानत पर छूटे अपराधियों या सजा काट चुके अपराधियों की गतिविधियों की नियमित निगरानी करने का भी निर्देश दिया. अवैध शराब के कारोबारियों और जुआरियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का भी उन्होंने निर्देश दिया. 
इसके अलावा एसपी ने संपत्ति मूलक अपराध करने वालों को सीसीए की कार्रवाई के लिए चिह्न्ति करने को कहा. सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पत्र करने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. नवगछिया एसपी ने कहा कि पिछले दिनों पुलिस ने बुल्लन हत्याकांड, निरंजन सिंह हत्याकांड और पचगछिया गोली कांड के कई आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजने में सफलता पायी है. इस मौके पर एसडीपीओ रामाशंकर राय, बिहपुर इंस्पेक्टर दिनेश सिंह, नवगछिया इंसपेक्टर त्रिपुरारी सिंह के अलावा सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे.