ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अविश्वास प्रस्ताव सहित सभी विकल्प खुले हैं : भाजपा

संसद के बजट सत्र के पहले चरण की समाप्ति से कुछ दिन पहले द्रमुक के सत्तारुढ़ संप्रग से अलग हो जाने के बीच भाजपा ने आज कहा कि सरकार की नाजुक हालत पर पार्टी नजर बनाए हुए है और अविश्वास प्रस्ताव लाने सहित सभी विकल्प खुले हैं।

पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के सवाल पर कहा, ‘भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व मौजूदा हालात पर नजर बनाए हुए है। हमारे लिए सारे विकल्प खुले हैं। हम स्थिति को भांप रहे हैं। हम आंकलन कर रहे हैं और उचित समय पर उचित फैसला करेंगे।’
उन्होंने कहा, ‘भाजपा और देश की जनता चुनाव के लिए तैयार है। लेकिन सरकार और सीबीआई चुनाव के लिए तैयार नहीं हैं।’ हुसैन ने कहा कि सरकार ने बजट सत्र के पहले चरण में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के साथ आम बजट, रेल बजट और झारखंड का बजट जैसे महत्वपूर्ण कार्य करा लिए लेकिन इस दौरान वह अपने कुछ सहयोगियों से घिरी तो उसके कुछ सहयोगी दल उसे छोड़ गए।
श्रीलंकाई तमिलों के मुद्दे पर द्रमुक द्वारा समर्थन वापसी और मुलायम सिंह यादव के बारे में केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की टिप्पणी पर बाहर से सरकार को सहयोग दे रही सपा की नाराजगी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए शाहनवाज ने कहा कि आज बजट सत्र के पहले चरण की कार्यवाही समाप्त होने के साथ सरकार नाजुक हालत में है और भाजपा की इस नाजुक हालत पर नजर है। इससे पहले भाजपा के कुछ नेताओं की ओर से बयान आ चुका है कि पार्टी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी।