ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 18 मई 2017

तिलकामांझी भागलपुर विवि की कार्यशैली अपनाएँ सूबे के सभी विवि- कुलाधिपति

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर : कुलाधिपति ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा मामले में सुधार, सत्र नियमित करने व पेंशन को लेकर तैयार की गयी कार्ययोजना की सराहना की है। साथ ही कुलाधिपति ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की
कार्यशैली को सूबे के सभी विवि को अपनाने का आदेश दिया है। उक्त बातें तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. नलिनी कांत झा ने पटना में आयोजित एकेडमिक बैठक से लौटने के बाद कही।
कुलपति ने बताया कि पटना में आयोजित एकेडमिक बैठक उनके कार्यकाल में अब तक हुए कार्यो को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दिखाया गया। बताया गया कि किस तरह विवि सत्र नियमित करने के लिए स्नातक पार्ट वन, पार्ट टू व पार्ट थ्री, एलएलबी, बीएड का परीक्षा कार्यक्रम निकाला गया। पार्ट टू की परीक्षा सफलता पूर्वक घोषित तिथि पर ली गई। नई सोच के कारण विवि में पेंडिंग की समस्या लगभग खत्म हो गई है। कॉलेज की लापरवाही के कारण एक दो छात्रों का रिजल्ट पेंडिग हो रहा है, जिसे ठीक किया जा रहा है। ऐसे मामले में दोषी प्राचार्यो से स्पष्टीकरण पूछकर आर्थिक जुर्माना लगाया जा रहा है। कार्यसंस्कृति के मामले में सूबे में तिलकामांझी विवि नंबर वन है।
कुलपति ने बताया कि अगस्त में विवि विशेष परीक्षा आयोजित करेगा। इसमें वैसे छात्र जिनका रिजल्ट पेंडिंग है या अन्य कारणों से परीक्षा नहीं दे पाए हैं, शामिल हो सकेंगे। इसके बाद विवि में पेंडिग रिजल्ट की समस्या समाप्त हो जाएगी ।
कुलपति ने बताया कि एसएम कॉलेज में चल रहे ऑफिस मैनेजमेंट कोर्स को लेकर राजभवन में जो सवाल उठाए गए थे, उसका जबाव दे दिया गया है। मान्यता को लेकर जो भी कागजी कार्रवाई विवि को करनी थी, करके राजभवन को सौंप दिया गया है। उम्मीद है कि दो माह में कोर्स को मान्यता मिल जाएगी। उन्होंने बताया बीपीएससी व राज्य सरकार की ओर से चार विषयों अंग्रेजी, मनोविज्ञान, अर्थशास्त्र व फिलास्पी के 122 शिक्षक विवि को मिले है। नियुक्ति प्रकिया जारी है। आवश्यक कागजी कार्रवाई के बाद सभी को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। विवि में गर्मी छुट्टी होने वाला है, इसलिए इनको नियुक्ति पत्र जुलाई माह में दिया जाएगा। इन शिक्षकों को वेतन देने के लिए विवि बजट में कोई फंड नही है इसलिए सरकार को लिखा गया है। एक माह में इन शिक्षकों के वेतन पर 75 लाख रुपये खर्च होंगे।'

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।