ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: तीन साल से फरार हत्यारा हुआ गिरफ्तार

नव-बिहार समाचार, नवगछिया :  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अन्तर्गत जामुल थाना क्षेत्र स्थित एक लोहे की फैक्ट्री के गार्ड की हत्या मामले में तीन वर्षों से फरार चल रहे
बिहपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा निवासी संतोषचंद्र राय को नवगछिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस फरारी अपराधी को गिरफ्तार करने छत्तीसगढ़ पुलिस नवगछिया पहुंची थी. नवगछिया एसपी पंकज सिन्हा के निर्देश पर एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन के नेतृत्व में तैयार की गयी टीम ने छापेमारी कर संतोषचंद्र को उसके गाँव सोनवर्षा से ही गिरफ्तार कर लिया गया.
नवगछिया एसपी पंकज सिंहा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी कि आरोपी संतोशचंद्र पिछले 3 वर्षों से छत्तीसगढ़ के जामुल थाना का अप्राथमिकी फरारी अभियुक्त था. आरोपी संतोषचंद्र जामुन थाना के राकेश मिश्रा के लोहे की फैक्ट्री में काम करता था. 2 नवंबर 2014 को संतोष ने फैक्ट्री के गार्ड रघुनंदन यादव की हत्या गोली मारकर कर दी थी और अपने साथी निर्मल के साथ मोटरसाइकिल से फरार हो गया था. मामले की प्राथमिकी जामुन थाना में कंपनी के ही दयाराम निषाद ने दर्ज करवाया था. एसपी ने बताया कि आरोपी संतोशचंद्र वर्ष 2006 से फैक्ट्री में काम करता था. हत्या के बाद जब दयाराम निषाद फैक्टरी पहुंचे तो लोहे की फैक्ट्री के किचन के पास रघु यादव का शव पड़ा मिला. जिसकी जानकारी मालिक राकेश मिश्रा को दी गई. मौके पर पहुंचे राकेश मिश्रा ने जब सभी कर्मचारी को बुलाया तो मौके से संतोषचंद्र व उसका मित्र निर्मल कुमार नदारद पाया गया. इसके बाद पुलिस छानबीन में पता चला कि जिस संतोष अपने दोस्त निर्मल के साथ मोटरसाइकिल से फरार हुआ था. पुलिस ने रायपुर स्टेशन की बाइक पार्किंग से बरामद भी कर लिया था. नवगछिया के एसपी ने बताया कि कई बार संतोष की गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ की टीम नवगछिया आ चुकी है. संतोष की गिरफ्तारी के लिए कई दिनों से नवगछिया एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन की टीम द्वारा रेकी की जा रही थी. बुधवार को संतोश को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि संतोष भागलपुर में गणित के जादूगर राजीव रंजन के संस्थान में 11 वीं के छात्रों को गणित पढ़ाता है. संतोष से की गई पूछताछ में संतोष ने बताया कि वह राकेश मिश्रा के लोहा फैक्टरी में करीब 7 साल से काम कर रहा है. मगर उसके द्वारा एक बार भी ना तो उसका पैसा बढ़ाया गया और ना ही उसे घर आने दिया जाता था.
यह आशंका भी व्यक्त की गयी कि आरोपी संतोशचंद्र अपने मालिक राकेश मिश्रा की बेटी को गणित पढ़ाता था और इसी क्रम में दोनों के बीच प्रेम हो गया. यह बात रघु यादव को पता चल गया था. इसी कारण संतोष चंद्र ने रघु यादव की हत्या गोली मारकर कर दी. वही छत्तीसगढ़ पुलिस से आए हेड कांस्टेबल संतोश मिश्रा कांस्टेबल धर्मराज व सूरज पांडे ने बताया कि वह कोर्ट से आदेश लेकर आरोपी संतोष चंद्र को छत्तीसगढ़ ले जाएगी और पूछताछ करेगी. नवगछिया जेल में बंद सोनवर्षा निवासी राहुल कुमार व रिंकू राय को भी छत्तीसगढ़ पुलिस रिमांड पर लेने का मन बना रही है.