ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया एसपी की बड़ी उपलब्धि : नारायणपुर का अपहृत दवा व्यवसायी खगड़िया से सकुशल बरामद


नवगछिया एसपी शेखर कुमार को बीती रात बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। इसके साथ ही लगातार बदनाम हो रहा नवगछिया पुलिस जिला को अभूतपूर्व मिली पहली बड़ी सफलता ने नवगछिया पुलिस का सर गर्व से ऊंचा कर दिया।
नवगछिया पुलिस जिला के नारायणपुर बाजार का अपहृत दवा व्यवसायी अशोक शर्मा को नवगछिया एसपी शेखर कुमार ने बीती रात को लगभग एक बजे खगड़िया स्टेशन के पास रेक प्वाइंट से बरामद कर लिया. जहां अपराधी अपनी निर्धारित फिरौती की रकम पाँच लाख को लेने पहुंचे थे. वहीं मौके पर दो लोगों को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली है. संतोष कुमार दास और रतन कुमार दास नामक दोनों गिरफ्तार व्यक्ति खगड़िया के ही बताये जा रहे हैं. जहां से तीन अपराधी भागने में सफल रहे . इस अपहृत की बरामदगी में नवगछिया एसपी शेखर कुमार के साथ नवगछिया थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक रंजन कुमार, परवत्ता थानाध्यक्ष सुनील कुमार और गोपालपुर थानाध्यक्ष आरके शर्मा शामिल थे. जहां मौके पर खगडिया जीआरपी का भी सहयोग लिया गया. 
नवगछिया पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि
तीन दिन में अपहृत को पुलिस द्वारा सकुशल बरामद करना नवगछिया पुलिस की बिहार भर में बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. इस उपलब्धि पर नवगछिया पुलिस अधीक्षक शेखर कुमार को सुबह से ही बधाईयां भी मिल रही हैं. बताते चलें कि एसपी शेखर कुमार ने पहले भी दूसरे जिले में अपहृत की सकुशल बरामदगी की थी।
बताते चलें कि इसी नवगछिया पुलिस जिला क्षेत्र में हुआ था एक असम के छात्र प्रीतम भट्टाचार्य का अपहरण । जिसकी बरामदगी के लिये पुलिस की अत्यधिक दबिश अपहृत के लिये जान लेवा साबित हो गयी। उस समय नवगछिया की बदनामी बिहार से लेकर आसाम सहित पूरे देश में हुई थी। जिस अपहरण के बाद हुई हत्या के हत्यारे अब तक नहीं पकड़े जा सके और मामले की फाइल पुलिस सहित न्यायालय तक में बंद हो गयी। जबकि उस मामले में राज्य स्तर के सर्वोच्च पुलिस अधिकारी द्वारा निर्देश के तहत कई को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। परंतु न्यायालय की नजर में एक भी साक्ष्य सही नहीं पाया गया था। जिसके फलस्वरूप सारे आरोपी जेल से रिहा कर दिये गये थे।
इस मामले में नवगछिया एसपी शेखर कुमार ने अपनी बुद्धिमानी का परिचय देते हुए काफी कम समय में अपहृत को सकुशल सारे साक्ष्य सहित दो अपहर्ताओं के साथ बरामद कर लिया। निश्चय ही इस मामले में ईश्वर ने भी नवगछिया एसपी का साथ दिया है। जानकारी के अनुसार नवगछिया एसपी को ईश्वर पर पूरा भरोसा है। तभी तो इस अभियान पर निकलने से पहले वे नवगछिया के एक मंदिर भी गये थे।