ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में आम आदमी की सुरक्षा अब है भगवान भरोसे


नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत प्रमुख बाजार नवगछिया के प्रतिष्ठित और अधिकारियों के बीच पहुँच रखने वाले प्रमुख व्यवसायी शंकर लाल केडिया पर जब जान लेवा हमला हो सकता है, तो यहाँ आम आदमी कितने सुरक्षित रह सकते हैं यह एक सोचनीय विषय बन गया है। यहा आम आदमी की सुरक्षा अब भगवान भरोसे ही रह गयी है। यह स्थिति तब है जब इस समय हमारे मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी विदेशों के व्यवसायियों से बिहार आकर व्यापार करने का आह्वान कर रहे हैं। लेकिन इन बातों में काफी अंतर लग रहा है। व्यापार तो भय मुक्त वातावरण में ही संभव है।
ये बातें नवगछिया स्थित बालभारती विद्यालय में लायन्स क्लब ऑफ नवगछिया टाउन की एक आवश्यक बैठक के दौरान नवगछिया नगर के प्रमुख व्यवसायी सह लायन्स क्लब के सदस्य अजय कुमार रुंगटा ने कही। इसी बैठक में बालभारती विद्यालय के प्राचार्य मुरारी लाल पंसारी ने कहा कि लगता है कि हम अब दस साल पीछे वाले माहौल में आ गये हैं। उसी समय की याद दिलायी जा रही है। जबकि जगदीश प्रसाद मावण्डिया ने कहा कि शुक्रवार की शाम शंकर बाबू के साथ हुई घटना एक सोची समझी और जानबूझ कर की गयी घटना है। जिसमें अपराधियों की मंशा पूरी नहीं हो सकी । जिनके जान लेवा हमले के बाद भी वे बच गये।
वहीं लायन्स क्लब के पूर्व सचिव सह जदयु नेता शिव कुमार पंसारी ने घटना का विस्तृत व्योरा देते हुए मौके पर मौजूद पुलिस की भूमिका पर प्रश्न चिन्ह लगाया। जबकि चिकित्सक डॉ0 अरुण राय ने कहा कि पुलिस का काम इन दिनों सुरक्षा देने की बजाय सिर्फ पोस्ट मार्टम कराना और अवैध वसूली करना रह गया है। मौके पर लायन्स क्लब के पूर्व अध्यक्ष मो0 इसराफिल ने कहा कि इस घटना और नवगछिया पुलिस की जितनी निंदा की जाय उतनी कम है।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे वाणिज्य परिषद के सचिव पवन कुमार सर्राफ ने कहा कि शंकर लाल केडिया लायन्स क्लब के अध्यक्ष भी रहे हैं, इस समय बालभारती स्कूल के उपाध्यक्ष, मारवाड़ी विवाह भवन के अध्यक्ष तथा गोपाल गौशाला के उपसचिव भी हैं। इनके जैसे समाज सेवी के साथ जानलेवा जैसी घटना कैसे हो गयी यह एक सोचनीय प्रश्न है। जबकि हमलावर का उद्देश्य कोई सामान या राशि लूटना नहीं था। इस घटना के पीछे क्या कारण था इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि पिछले दस पंद्रह सालों से पुलिसिंग व्यवस्था में लगातार गिरावट नवगछिया में आ रही है। जिसका नतीजा है यहा का बढ़ता अपराध । अंत में निर्णय लिया गया कि 4 अक्तूबर को नवगछिया एसपी से मिलकर शिष्ट मण्डल द्वारा ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। बैठक में गौशाला के सचिव राम प्रकाश रुंगटा, लायन्स क्लब के सचिव कमलेश कुमार अग्रवाल, अध्यक्ष मोहन लाल चिरानिया, पूर्व अध्यक्ष प्रो0 बिजय कुमार, सदस्य भगवती पंसारी और सुरेश हिसारिया तथा प्रमोद केडिया इत्यादि लोग मौजूद थे।