ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

ईवीएम के साथ छेड़छाड़,मीसा के खिलाफ मामला दर्ज


पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र में कुछ लोगों ने ईवीएम मशीन तोड़ दी. घटना पाटलीपुत्र के बूथ नंबर 34 की है. कुछ आसामजिक तत्वों पर ईवीएम तोड़ने का आरोप लगा है. साथ ही दावा किया गया है कि उस समय आरजेडी की उम्मीदवार मीसा भारती भी वहां मौजूद थीं.
मीसा ने दावा किया है कि कुछ आसामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 34 को घेर लिया था और अंदर बैठकर बटन दबाए जा रहे थे. इसका विरोध करने पर उन लोगों ने उनके साथ हाथापाई की और बाद में ईवीएम मशीन भी तोड़ दी. इस विवाद के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई.
चुनाव आयोग के मुताबिक मीसा भारती और उनके बाद आए तकरीबन 20 लोगों के खिलाफ ईवीएम तोड़ने का मामला दर्ज कराया जा रहा है. पटना के चुनाव अधिकारी आर लक्ष्मणन ने कहा कि हम इस मामले को देख रहे हैं. मीसा भारती के खिलाफ पटना के बिहटा थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है.
उन्होंने बताया कि मीसा भारती के साथ ही 20 लोग जो वहां उनके हटने के बाद पहुंचे थे, जिन्होंने चुनाव में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है. उनके खिलाफ भी मामला दर्ज करेंगे. पटना के डीएम और एसपी इस मामले की जांच कर रहे हैं.
गौरतलब है कि पाटलीपुत्र से आरजेडी के टिकट पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पुत्री मीसा भारती चुनाव लड़ रही हैं. वहीं बीजेपी ने लालू के पुराने सहयोगी रामकृपाल यादव को चुनाव मैदान में उतारा है. दोनों के बीच चुनाव में कांटे का मुकाबला है. इससे पहले मीसा ने बीजेपी के समर्थकों पर बदसलूकी का आरोप लगाया था.