ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

चुनावी दंगल में शामिल इन हस्तियों की फिल्मों पर लगा रोक


लोकसभा चुनाव होने तक अब दर्शक  दूरदर्शन पर हेमा मालिनी, जयाप्रदा, राज बब्बर, विनोद खन्ना और परेश रावल,गुलपनाग,किरन खेर  जैसे कलाकारों की फिल्में नहीं देख पाएंगे. आप सोच रहे होंगे कि अचानक से ऐसा क्या हो गया तो हम आपको बता दें कि जो इनकी फिल्मों पर चुनाव खत्म होने तक की पाबंदी लगा दी गई है.
दरअसल, चुनाव आयोग ने चुनाव लड़ रहीं सभी फिल्मी हस्तियों की शो और फिल्मों के दूरदर्शन पर प्रसारण पर रोक लगाने का फैसला लिया है. ये सभी सितारे अलग-अलग पार्टियों की ओर से चुनाव मैदान में हैं. कुछ की सीटों पर वोटिंग हो चुकी है, जबकि बहुत सी सीटों पर वोटिंग अभी बाकी है. भाजपा के टिकट पर अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहीं स्मृति ईरानी के कार्यक्रम भी दूरदर्शन पर नहीं दिखाए जाएंगे.
 अधिकारियों के मुताबिक, इन हस्तियों के शो या फिल्में दिखाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा. इनके शो देखकर मतदाता प्रभावित हो सकते हैं.
हालांकि राज बब्बर (कांग्रेस), नगमा (कांग्रेस), गुल पनाग (आम आदमी पार्टी) और जया प्रदा (अपना लोकदल) के लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो चुका है, लेकिन फिर भी इनकी फिल्मों पर रोक जारी रहेगी.
 वहीं हेमा मालिनी (भाजपा), जावेद जाफरी (आम आदमी पार्टी) और स्मृति ईरानी (भाजपा) की सीटों पर वोट पड़ना बाकी हैं. चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें शिकायतें मिली हैं कि छोटे पर्दे पर अपने शो और फिल्मों के चलते उन हस्तियों को लाभ हो रहा है.