ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पांचवीं बिहार हैंडबॉल बालिका प्रतियोगिता में सिवान की एकलव्य टीम बनी विजेता, पटना उपविजेता


दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता नवगछिया में हुई सम्पन्न

नवगछिया से राजेश कानोडिया की रिपोर्ट
बिहार हैंडबॉल एसोसिएशन के तत्वावधान में पांचवीं बिहार राज्य सब जूनियर हैंडबॉल बालिका प्रतियोगिता 2018 का शुभारंभ शुक्रवार को नवगछिया स्थित रामधारी उच्च विद्यालय के प्रांगण में हुआ। जिसका नवगछिया एसपी सुश्री निधि रानी ने नारियल फोड़ कर विधिवत उद्घाटन किया। मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पार्षद नंदिनी सरकार और नवगछिया प्रखंड प्रमुख मौजूद थी।

मौके पर आयोजन अध्यक्ष प्रतिमा सिन्हा ने नवगछिया एसपी को अंगवस्त्र से और गंगा प्रहरी ने एक पौधे से सम्मानित किया। खेल के उद्घाटन से पहले नवगछिया एसपी सुश्री निधि रानी ने खिलाड़ियों से हाथ मिला कर उनका परिचय करते हुए हौसला भी बढ़ाया। नवगछिया हैंडबॉल के सचिव रविकांत रंजन ने धन्यवाद ज्ञापन किया। जहां मौके पर ज्ञान चंद्र ज्ञानी, गोपाल सिंह, प्रभाकर कुमार, संजय कुमार सिंह, धीरेंद्र सिंह सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता सिवान की एकलव्य टीम को भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने शील्ड प्रदान किया।

इस खेल के दौरान पंद्रह लीग मैच खेले गए। इस दौरान पहला मैच सिवान और मुंगेर के बीच खेला गया। जिसमें सिवान 6-1 से विजयी रहा। दूसरा मैच नवादा और भोजपुर, तीसरा सारण और दरभंगा, चौथा सिवान और भागलपुर, पांचवा नवादा और बेगूसराय, छठा सारण और बेगूसराय, सातवां मुंगेर और भागलपुर, आठवा भागलपुर और एकलव्य, नौवां मधेपुरा और नवगछिया, दसवां शेखपुरा और पटना, ग्यारहवां शेखपुरा और नवगछिया, बारहवां पटना और नवगछिया, तेरहवाँ शेखपुरा और मधेपुरा, चौदहवाँ दरभंगा और बेगूसराय तथा पंद्रहवां मैच पटना और मधेपुरा के बीच खेला गया।

इस प्रतियोगिता के पहले दिन ही क्वार्टर फाइनल का भी खेल सम्पन्न हुआ। इस दौरान चार क्वार्टर फाइनल मैच का खेल हुआ। इसमें पहला मैच एकलव्य और शेखपुरा के बीच, दूसरा सिवान और सारण के बीच, तीसरा मुंगेर और बेगूसराय के बीच तथा चौथा नवादा और पटना के बीच खेला गया। इस दौरान सेमीफाइनल मुकाबले में एकलव्य टीम सीवान, सारण, मुंगेर और पटना की टीम ने जगह बना ली। इस क्रम में शनिवार को सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला हुआ। इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में एकलव्य टीम सीवान ने पटना की टीम को 15-6 से पराजित कर विजेता शील्ड पर कब्जा जमा लिया।