ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पूर्व कानून मंत्री तोमर पहुंचे भागलपुर, विवि में वकीलों के साथ रखा अपना पक्ष

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर सोमवार को एक बार फिर भागलपुर पहुंचे. उन्होंने तीन वकीलों के साथ टीएमबीयू के रजिस्ट्रार के कार्यालय में अपना पक्ष रखा. उन्होंने फिर कहा कि उनकी डिग्री सही है और विवि गलत कर रहा है.

तोमर ने बाद में मीडिया को भी बताया कि डिग्री सही है, तभी वे कोर्ट में गये हैं और कोर्ट के निर्देश पर ही वे यूनिवर्सिटी में भी अपना पक्ष रखने बराबर आ रहे हैं. टीएमबीयू ने बिना पक्ष व आधार के मेरी लॉ की डिग्री फर्जी कैसे घोषित कर दिया है. डिग्री को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है.

करीब तीन घंटे तक विवि में रहने के बाद तोमर अपने वकीलों के साथ निकल गये. पिछले सप्ताह भी आधा दर्जन वकीलों के साथ लॉ की फर्जी डिग्री मामले में ही अपना पक्ष रखने आये थे. उन्होंने यह भी कहा कि कोर्ट पर उन्हें पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि कोर्ट को अपना दस्तावेज सौंप दिया है और कोर्ट से निर्णय आना बाकी है.

वहीं सूत्रों की मानें तो टीएमबीयू ने फैजाबाद विवि से तोमर की बैचलर की डिग्री के दस्तावेज मंगाया है. इसमें विवि ने बैचलर की डिग्री संबंधित कोई जानकारी टीएमबीयू के उपलब्ध नहीं कराया है. गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने ही धोखाधड़ी का आरोप लगा कर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी. इससे पहले पिछले साल की सीनेट बैठक में सदन ने तोमर की डिग्री रद्द करने की अनुशंसा की थी.