ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में पान दुकानदार चंदन की हत्या, सड़क किनारे से शव हुआ बरामद

नवगछिया में पान दुकानदार चंदन का सड़क किनारे से बरामद शव

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया (भागलपुर) : गुरुवार को विक्रमशिला पहुंच पथ किनारे बंजारा ढाबा के पास से बरामद लाश की पहचान उसके जेब से बरामद आधार कार्ड और पैन कार्ड के आधार पर नवगछिया थाना क्षेत्र के जनक सिंह रोड़ निवासी चंदन कुमार राय के रूप में हुई।

चंदन नवगछिया में स्टेट बैंक के सामने पान दुकान चलाता था। परिजनों के अनुसार मंगलवार को वह भागलपुर के गोलाघाट स्थित ननिहाल गया था। बुधवार को भागलपुर से लौटते वक्त रात्रि में अपराधियों ने उसकी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया। घटना को लेकर चंदन की पत्नी ललिता देवी के बयान पर नवगछिया थाने में आजाद नामक व्यक्ति के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। चंदन की मां और पत्नी का बयान भी पुलिस ने कलमबद्ध किया है।

थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात हत्या के कारणों का पता चल पाएगा। चंदन के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं। मामला संदेहास्पद लग रहा है। पुलिस के अनुसंधान के पश्चात सच्चाई का पता चल पाएगा। चंदन की जेब से मोबाइल, आधार कार्ड, वोटर आईकार्ड बरामद किया गया है।

बकाया रुपये नहीं देने पर मिली थी हत्या की धमकी
चंदन के भाई कुंदन कुमार राय ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की दोपहर एक बजे चंदन घर से निकला था। शाम में घर नहीं लौटने पर उसके मोबाइल पर फोन किया तो बताया कि भागलपुर के गोलाघाट स्थित ननिहाल में हूं। बुधवार सुबह 11 बजे उसने ननिहाल से निकलने की सूचना दी थी। किंतु घर नहीं पहुंचा। खोजबीन के बीच गुरुवार को पुलिस ने फोन कर चंदन के शव बरामदगी की सूचना दी। चंदन के भाई कुंदन और पत्नी ललिता देवी ने बताया कि मंगलवार की सुबह और शाम में आजाद नामक व्यक्ति बाइक सवार अपने सहयोगी के साथ पचास हजार रुपये का तकादा करने पहुंचा था। बकाया रुपये नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी थी।

कई लोगों का कर्जदार था चंदन
नवगछिया थाना क्षेत्र के जनक सिंह रोड़ निवासी चंदन कुमार दुकान के लिए कई लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज मांगने के लिए उसके घर पर भी लोग आते थे। वह घर में अकेला कमाने वाला व्यक्ति था। उसने सोचा था कि दुकान से बिक्री कर सभी का कर्ज लौटा देंगे। लेकिन कर्ज के साथ-साथ तकादा करने वालों की तादाद भी बढ़ती चली गई। इससे परेशान होकर उसने शनिवार से ही अपनी दुकान बंद कर रखी थी। दुकान बंद कर रुपये की व्यवस्था करने के लिए ही अपने ननिहाल भागलपुर गोलाघाट गया हुआ था।

घर में मचा कोहराम
सात वर्ष पूर्व नगरह जौनिया की ललिता देवी से चंदन की हुई थी। चंदन की दो बेटी राधिका कुमारी और ऋषिका कुमारी है। इस घटना से मां, पत्नी ललिता देवी, बेटी राधिका और ऋषिका समेत अन्य परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।