ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: 300 ओवरलोडेड ट्रकों को किया जब्त, फिर भी दर्जनों हुए फरार

प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: 300 ओवरलोडेड ट्रकों को किया जब्त, फिर भी दर्जनों हुए फरार

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। प्रधान सचिव के निर्देश पर दो जिलों के पदाधिकारियों की टीम ने भागलपुर-बौंसी मुख्य मार्ग पर स्थित जगदीशपुर के सन्हौला मोड़ पर गुरुवार की शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए 300 ओवरलोड ट्रक को जब्त कर लिया। इस संयुक्त अभियान में दोनों जिलों के करीब एक दर्जन थानों की पुलिस को लगाया गया था, ताकि ओवरलोड ट्रकों को सुरक्षित जब्त कर लिया जा सके। फिर भी पुलिस की इतनी भारी बंदोबस्त के बावजूद पकड़े जाने के एक घंटे बाद ही 80 के करीब ट्रक चालकों ने कार्रवाई की सूचना पर पहुंचे मालिकों की शह पर ओवरलोड ट्रक घने कोहरे के बावजूद आसानी से भगा ले गए और पुलिस देखती रह गई।

हालांकि ट्रक को भगा ले जाने की घटना पर स्थानीय लोग अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे थे। भारी पुलिस बंदोबस्त के बाद ट्रकों को वहां से भगा ले जाने को स्थानीय लोग पुलिस की कथित मिलीभगत बता रहे हैं। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सन्हौला मोड़ पर गुरुवार की शाम बांका एवं भागलपुर के माइनिंग अफसर और डीटीओ के द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर तीन सौ ट्रक को जब्त किया।

मौके पर उपस्थित बांका जिला के परिवहन पदाधिकारी अरविंद मंडल ने बताया ये अभियान खनन विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक के निर्देश पर किया जा रहा है। अभियान का मुख्य उद्देश्य ओवरलोड पर रोक लगाना। खासकर बालू की चोरी रोकने को लेकर है। बालू चोरी और आए दिन सड़क जाम जैसी समस्याओं से निजात दिलाने की पहल है।

वही इस संबंध में डीएसपी एसके दास ने बताया बांका जिला के पुनसिया से जगदीशपुर के सन्हौला मोड़ तक लगभग 300 ट्रक लगा है। जिसमें लगभग 95 प्रतिशत ट्रक ओवरलोड है। अभी सारे वाहनों को रोका गया है। सारे वाहनों के कागजातो की जांच एवं ट्रक में रखे गए माल का वजन कराया जाएगा। हो सकता है कि ओवरलोड या कागजात में खामी हो। हालांकि एक-दो पदाधिकारियों द्वारा इतनी अधिक संख्या में ट्रकों पर कार्रवाई से चालकों और मालिकों में हड़कंप की स्थिति है। अभियान में बांका के एसडीएम पूनम कुमारी, एमवीआई केके त्रिपाठी एमवीआई केके त्रिपाठी, रजौन अंचलधिकारी सुमित कुमार आनंद, भागलपुर जिला खनन अधिकारी प्रसून पराग एवं रजौन धनकुंड, जगदीशपुर थाने की पुलिस थी।

ट्रक चालकों ने पुलिस वालों को कुचलने का किया प्रयास, बाल-बाल बचे जवान

ओवरलोड पर चले अभियान से तिलमिलाए ट्रक चालक और पुलिस जवान गुरुवार की रात आमने-सामने हो गए थे। करीब 80 की संख्या में ट्रक चालकों ने अपने मालिकों के शह पर पुलिस की मौजूदगी में गाड़ी भगा कर ले जाने लगे। तब कुछ पुलिस जवान जो मुख्य मार्ग पर गश्त कर रहे थे। उन्हें भी कुचलने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस वाले बाल-बाल बचे। फिर अधिक संख्या में जवानों ने घेराबंदी कर ट्रैक्टर लगा कर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। उसके बाद शेष जब्त ट्रकों को चालक लेकर भागने में सफल नहीं हो पाए। शुक्रवार को जब्त ट्रकों पर जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी।