ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: नवगछिया सीओ को रंगरा व रंगरा सीओ को सबौर का प्रभार लेने का निर्देश

बाढ़ अवधि में काम करेंगे 163 राहत और 16 मेगा राहत शिविर

भागलपुर : जिले में अगर इस साल भी बाढ़ आयेगी तो आवश्यकतानुसार बाढ़ अवधि के दौरान जिले में 163 राहत शिविर और 16 मेगा राहत शिविर काम करेंगे। मेगा राहत शिविरों के प्रभारी बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी होंगे। शिविरों में तीन पालियों में कर्मियों की ड्यूटी लगेगी। जिले में बाढ़ की अब तक की तैयारी की समीक्षा शुक्रवार को प्रभारी सचिव चंचल कुमार करेंगे। यह निर्णय गुरुवार को बाढ़ आपदा की तैयारी को लेकर हुई बैठक में लिया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने की।

इसी बैठक में रंगरा के अंचल अधिकारी को तत्काल सबौर का प्रभार लेने और नवगछिया के सीओ को रंगरा का प्रभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने तीन पालियों में राहत शिविर संचालन के लिए पदाधिकारियों व कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। जिला कृषि पदाधिकारी को डीजल अनुदान के लिए आवेदन लेने का निर्देश दिया। विशु राउत पुल में हो रहे कटाव के संबंध में पुल निगम के अध्यक्ष को अवगत कराने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि सीओ को 24 घंटे में तीन पालियों में ड्यूटी करने के लिए प्रस्ताव देने को कहा गया है। बैठक में डीडीसी, सभी एसडीओ, सिविल सर्जन, सीओ सहित बाढ़ नियंत्रण व पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता शामिल थे।

ये हैं आदर्श मेगा राहत शिविर

सबौर पंचायत सरकार भवन, हाई स्कूल सबौर, टीएनबी कॉलेजिएट स्कूल, टिल्हा कोठी, महाशय ड्योढ़ी, सीटीएस चर्च मैदान, प्रखंड परिसर सुल्तानगंज, मध्य विद्यालय, महेशी, लीला दीपनारायण उच्च विद्यालय घोघा, मध्य विद्यालय, नंदगोला, मध्य विद्यालय रानी दियारा, मध्य विद्यालय मोहनपुर मधुबन, मध्य विद्यालय जयमंगल टोला, लालजी मध्यविद्यालय, सिघिंया मकंदपुर मध्य विद्यालय रंगरा।

आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अमलेंदु कुमार सिंह ने बताया कि हवाई अड्डा में राहत शिविर को बदलकर ओल्ड इवनिंग कॉलेज कर दिया गया है। इवनिंग कॉलेज में पिछले वर्ष भी राहत शिविर का आयोजन हुआ था। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आए थे।