ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

गुरु पूर्णिमा: भक्ति की गंगा में गोते लगाते रहे भक्त

नवगछिया/खगडिया: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर नवगछिया, भागलपुर और खगड़िया जिले सहित भारत भर में भक्ति की गंगा बह उठी। गांव से लेकर शहर तक चप्पा-चप्पा भक्ति में डूबा रहा।
श्रद्धा, भक्ति और विश्वास की त्रिवेणी प्रवाहित होती रही। जगह-जगह भजन, कीर्तन और प्रवचन के आयोजन किए गए।
कोशी कॉलेज परिसर में दिखी भक्ति की अनुपम छटा: खगड़िया जिला मुख्यालय स्थित कोशी कॉलेज परिसर में आयोजित दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। मालूम हो कि यहां श्रीशिवशक्ति योगपीठ नवगछिया के तत्वाधान में दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसका समापन रविवार की रात को हुआ। इस गुरु पूर्णिमा महोत्सव में गुरु वंदन और दर्शन को लेकर खगड़िया, नवगछिया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा समेत संपूर्ण प्रदेश और देश के कोने-कोने से स्वामी आगमानंद जी के शिष्य हजारों की संख्या में पधारे थे। श्रद्धालुओं में महिलाओं की संख्या भी काफी थी। अहले सुबह से ही श्रद्धालु परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के दर्शन और आशीर्वाद को लेकर कतारबद्ध होकर प्रतीक्षा करते रहे। सबों के चेहरे से एक ही भाव दिखाई देता रहा कि गुरु की आराधना व आशीर्वाद से ही सुख मिलता है।
होता रहा गुरु महिमा का बखान : गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को ससमय सुबह छह बजे से गुरु चरण पूजा शुरू हुई। पंडितों, आचार्यों की ओर से पादुका पूजन तथा दर्शन- नमन के साथ वरिष्ठ जनों के द्वारा धर्म मंच पर पुष्पवर्षा की गई। मौके पर गायकों ने भक्ति गीत प्रस्तुत किए। तत्पश्चात देर शाम सात बजे तक गुरु दर्शन एवं पूजन का कार्य चलता रहा। श्रद्धालु परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज से आशीर्वाद पाकर आह्लादित दिखे।

इस अवसर पर डॉ. एसके सिंह, बमबम मिश्र, सुधीर मिश्र, आनंद कुमार मिश्र, शंकर सहाय, अजित सिंह, अजय ठाकुर, निकेश पाण्डेय, गंगेश, डॉ. संजीव, सीमा सिंह, लक्ष्मी, अविनाश कुमार मिश्र, मनीष पांडेय, दीपक पांडेय, भोला शर्मा, लड्डू जी, सुशील जायसवाल उर्फ पप्पू, अरविंद साहू, रौशन सिंह आदि मौजूद थे। मीडिया प्रभारी के अनुसार लगभग 25 हजार से अधिक श्रद्धालु पधारे थे। मौके पर श्रद्धालुओं के सेवार्थ काफी संख्या में स्वयं सेवक भी मौजूद रहे। श्रीशिवशक्ति योगपीठ के अध्यक्ष अनिमेष सिंह, कुंदन सिंह, ओमप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना ने कहा कि कार्यक्रम में सभी लोगों का योगदान सराहनीय रहा। सभी अनुयायी गुरू दर्शन कर महाप्रसाद के लिए भी कतारबद्ध दिखे। मौके पर श्रीशिवशक्ति योगपीठ नवगछिया के धीरज कुमार, दीपक यादुका, मतिन्द्रनाथ मिश्र, अंकित कुमार सिंह, पवन सिंह आदि श्रद्धालुओं के सेवार्थ तत्पर दिखे।