ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दिल्ली चुनाव झूठ की फैक्ट्री है केजरीवालः पीएम मोदी


नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की रैली को संबोधित कर रहे हैं। यह विशाल रैली रामलीला मैदान पर हो रही है। रैली में प्रधानमंत्री के साथ-साथ हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री समेत कई शीर्ष नेता भी शिरकत कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में एक के बाद एक मिल रही जीत से उत्साहित बीजेपी एक बार फिर मोदी मैजिक देखने को आतुर है।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय महासचिव राम लाल सहित अरुण जेटली, एम वेंकैया नायडू और पीयूष गोयल जैसे कद्दावर नेता मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे। उनके साथ ही दिल्ली के सांसद भी मौजूद थे।
भाषण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा, "जो अराजकता में यकीन रखते हैं वे जंगलों में जाकर माओवादियों से गठबंधन कर लें, उनके लिए दिल्ली में कोई जगह नहीं है। क्या आपने इससे पहले ऐसा कोई राजनेता देखा है, जो कहता हो कि हां मैं अराजक हूं?"
मोदी ने दिल्ली की जनता से पूर्ण बहुमत वाली सरकार का चयन करने को कहा। ऐसे लोगों का चुनाव ना करें जिन्होंने आपका एक साल बर्बाद कर दिया हो, जो चौराहों पर बैठकर धरना देते हों, उन्हें अपने वोट के जरिये सजा दें। उन्होंने कहा ऐसा लगता है जैसे दिल्ली में झूठ की फैक्ट्री है, जो लोगों द्वारा नकार दी जाने के बाद भी झूठ फैला रही है।
दिल्ली की जनता के लिए घोषणा करते हुए मोदी ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ी और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को व्यवस्थित घर मिलना चाहिए।
मोदी ने कहा, "मैंने भ्रष्टाचार के लिए ऊपर से लड़ाई शुरू कर दी है और धीरे-धीरे यह लड़ाई नीचे की ओर जाएगी।" साथ ही उन्होंने बीजेपी की राजनीति को क्षेत्रवाद से परे बताया और जनधन योजना समेत मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा।
रैली पर बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा संभवतः मोदी भारतीय इतिहास में ऐसे पहले नेता हैं जिनकी सभा में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हैं।
रैली पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने भीड़ मैनेज की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे आसपास के राज्यों से लोगों को रैली में शामिल होने के लिए लाया गया है।
वहीं दिल्ली चुनाव में बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी मानी जा रही आम आदमी पार्टी के नेता एवं पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने भी आसपास के राज्यों से भीड़ जुटाने का आरोप लगाया।
गौरतलब है कि बीजेपी पिछले 16 सालों से दिल्ली में सत्ता के सिंहासन से दूर है। पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने पर आप ने बाजी मार ली। लेकिन जनलोकपाल विधेयक के मुद्दे पर इस्तीफा देने के बाद से दिल्ली में शासन की बागडोर लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग के हाथ में है।
भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि पार्टी इस बार मोदी मैजिक की मदद से चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ जीत को लेकर आश्वस्त है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिल्ली प्रभारी प्रभात झा ने कहा, हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि दिल्लीवासियों को चुनाव के बाद बीजेपी से एक स्थिर सरकार मिलेगी। रैली से पार्टी की जीत के लिए माहौल बनाने में मदद मिलेगी। 
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के सवाल पर झा ने कहा, हम पहले ही अपने घोषणापत्र में कह चुके हैं कि यदि बीजेपी सत्ता में आई तो हम दिल्ली को एक पूर्ण राज्य बनाएंगे। पहले हमें सत्ता में आने दीजिए, हम निश्चित तौर पर इस पर काम करेंगे।