ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में फिर NDA सरकार: नीतीश छठी बार बने सीएम, सुशील मोदी ने भी ली शपथ

पटना:  4 साल बाद एक बार फिर एनडीए की सरकार बिहार में बन गई है. नीतीश कुमार ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें बिहार का अतिरिक्त प्रभार संभल रहे गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.  शपथ लेने के साथ ही नीतीश कुमार 6ठी बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उनके साथ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है. उन्हें बिहार के उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.  इस मौके पर भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा समेत भजपा और जदयू के कई गणमान्य नेता मौजूद रहे. 

बता दें कि 4 साल पहले बनी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की जोड़ी 20 महीने तक सरकार चलाने के बाद बिखर गई. बता दें कि तेजस्वी यादव द्वारा सफाई नहीं दिए जाने से नाराज नीतीश कुमार महागठबंधन सरकार को चलाने में सहज महसूस नहीं कर रहे थे. उन्हें ऐसे माहौल में काम करना सही नहीं लग रहा था.  भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे लालू परिवार के जिद  से परेशान नीतीश कुमार ने बुधवार शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. 

अब वह गुरुवार सुबह दस बजे एनडीए के समर्थन से बिहार में नई सरकार बना चुके हैं. राजग भी उनकी सरकार में शामिल हुई है. देर रात नीतीश कुमार, सुशील मोदी और जीतनराम मांझी ने राज्यपाल से मिल सरकार बनाने का दावा पेश किया था. गुरुवार को होने वाले शपथग्रहण में नीतीश कुमार और सुशील मोदी ही शपथ लिए. अब शुक्रवार 28 जुलाई को नीतीश कुमार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे.